Breaking News

बुजुर्ग आदमी से इलाज का कार्ड बनवाने के बहाने करा ली जमीन की रजिस्ट्री पीड़ित शिकायत लेकर पहुंचा पीजीआई थाने


उत्तर प्रदेश जिला लखनऊ ब्यूरो रिपोर्ट 

       प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवराम पुत्र स्व० भरोसे उम्र 64 ग्राम डलौना तहसील मोहनलालगंज थाना पीजीआई लखनऊ के निवासी हैं इन्होंने पीजीआई कोतवाली पुलिस को दिए अपने शिकायतीपत्र में बताया कि उमाशंकर चौधरी और उनके बेटे आदर्श चौधरी जो कि ग्राम मुक्तेमऊ तहसील पुरवा उन्नाव के निवासी इन दोनों ने मिलकर फ्री इलाज कार्ड बनवाने के बहाने मेरी जमीन हड़प ली है इसकी सूचना मुझे हमारे गांव के लेखपाल के द्वारा हुई है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी से पता चला है कि शिवराम की कृषि योग्य जमीन को आउटर रिंग रोड बनाने में शासन द्वारा खरीदा गया था और उसकी धनराशि मुवावजे के रूप में मिली थी। उक्त धनराशि से उसने अपने पुत्र बबलू के नाम जनपद उन्नाव के मुक्तेमऊ गांव में कृषि योग्य भूमि खरीदी। पीड़ित ने बताया कि उक्त भूमि की देखरेख के दौरान उसी गांव निवासी उमाशंकर चौधरी पुत्र स्व० भवानी प्रसाद से हो गयी। इन्होंने बताया कि जब इनकी की तबियत खराब हो गई तो उमाशंकर चौधरी ने कहा कि उसका बेटा डॉ ओ पी चौधरी अस्पताल में है और आपका इलाज करा देगा। 

इलाज कराने के दौरान उमाशंकर ने पीड़ित से कहा कि सरकार आपका एक कार्ड बना देगी जिससे उसका इलाज मुफ्त में हो जाएगा और इसके लिए वह शिवराम को तहसील मोहनलालगंज ले गया। शिवराम का आरोप है कि वृद्धावस्था के कारण मैं कुछ समझ नहीं पाया और उमाशंकर चौधरी ने झांसा देकर मेरे हस्ताक्षर व अंगूठा निशान कराकर फर्जी तरीके से जमीन अपने नाम लिखवा ली। इस कार्य में उसका बेटा आदर्श चौधरी भी शामिल है। पीड़ित ने कोतवाली पीजीआई लखनऊ को शिकायतीपत्र देकर आरोपी ठगों के विरुद्ध उचित कार्यवाही की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!