Breaking News

सहायक बैक प्रबंधक की विदाई समारोह आयोजित/ सीबीएसई दसवीं की परिणाम घोषित


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

सहायक बैक प्रबंधक की विदाई समारोह आयोजित

बिक्रमगंज (रोहतास) । दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के घोसियां कला शाखा के सहायक बैंक प्रबंधक विंध्याचल लाल के सेवा निवृत्ति पर बिदाई समारोह का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता किसान सलाहकार कन्हैया सिंह ने किया । बैंक प्रबंधक सिदार्थ आदित्य ने श्री लाल के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इनकी कमी बैंक कर्मियों को हमेशा महसूस होगा । इस अवसर पर विनय कुमार साह, श्रीनाथ मिश्र, ललू राम, लक्षुमण सिंह, रामजी सिंह, रोहित कुमार सहित कई ग्रामीण एवं बैंक कर्मियों ने श्री लाल को उपहार और फूलों का माला देकर बिदा किया ।

सीबीएसई दसवीं की परिणाम घोषित

बिक्रमगंज(रोहतास)। सीबीएसई ने सत्र 2020-21 की दसवीं कक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया है । शहर के तीन विद्यालयों के शत प्रतिशत बच्चे उतीर्ण हुए हैं । द डिवाइन पब्लिक स्कूल कुल 222 छात्र - छात्राओं में से 14 छात्र - छात्रा 90 प्रतिशत से अधिक अंक के साथ उतीर्ण हुए हैं । प्रज्ञा पुंज पब्लिक स्कूल के 103 छात्र - छात्रा में सभी उतीर्ण है । यहां 90 प्रतिशत से अधिक छह छात्र - छात्रा उतीर्ण हुए हैं । जबकि डीएवी पब्लिक स्कूल में 242 छात्र - छात्राओं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक के साथ 35 छात्र - छात्रा उतीर्ण हुए हैं । सीबीएसई ने भले ही छात्र - छात्राओं को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट घोषित कर दिया है । लेकिन रिजल्ट को लेकर बच्चों और अभिभावकों में जो उत्साह दिखना चाहिए वह दिख नहीं रहा है । बच्चों या अभिभावकों में इस बार रिजल्ट को लेकर खुशी या गम नहीं दिख रहा है । कोरोना काल में पहली बार बगैर परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दिख रही है । जिनके नंबर कम मिले हैं, वे बच्चे या अभिभावक नाराज दिख रहे हैं । इसके लिए वे अपने विद्यालय को हीं दोषी मान रहे हैं। हालांकि सीबीएसई ने रिजल्ट से असंतुष्ट बच्चों को परीक्षा देने का विकल्प भी दिया है ।

डीएवी स्कूल के प्राचार्य प्रेमचंद त्रिपाठी बताया कि कोरोना के कारण परीक्षाओं को भी टाल दिया गया । विद्यालयों को निर्देश दिया गया कि विद्यार्थियों की पूर्व की कक्षा की परीक्षाओं तथा दसवीं की आन्तरीक परीक्षाओं को मूल्यांकन का आधार मानकर नंबर दिए जाय । नंबर देने के लिए सीबीएसई ने दिशा निर्देश भी जारी किया था जिसमें वर्ग 8 से 10 तक के इंटरनल परीक्षा को आधार माना था ।

 डीएवी पब्लिक स्कूल में 90% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों में कृष्णा सिंह ने 97.6 नारायण राय 97.2, आकर्ष प्रकाश 94.8 , राफत साहिन 94.6, कल्पना सिंह 94.4, अंशित कुमार पांडेय 94.4 निहारिका मिश्रा 94 कुमार विश्वजीत 93.7 अमन कुमार वर्मा 93.6 अमीषा सिंह 93.4 एवं अंकिता वर्मा 93.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है । द डिवाइन पब्लिक स्कूल बिक्रमगंज के निशु कुमारी 94.4, अदिति प्रगति श्रीवास्तव 91.8, अंशु कुमारी 91, आकांक्षा आनंद 90.8, मोहित कुमार, राहुल कुमार और विवेक कुमार को 90.4, आयुष राज, प्रेम रंजन, प्रियंका मौर्य, संदीप कुमार 90.2 , प्रिंसी कुमार, सौम्या एवं शिवाली रिया को 90 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है। प्रज्ञा पुंज पब्लिक स्कूल के श्वेता कुमारी 97.2 , हर्षराज 96.2, हिमांशु कुमार मिश्र 96, हरिशंकर कुमार 94.4, सुमित पांडेय 93 एवं शुभांशु कुमार 92. 6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!