Breaking News

शाम ढ़लते ही जाम के साथ सज जाती है देह व्यापार की मंडी, जिसकी गिरफ्त के शिकार हो रहे है युवा पीढ़ी


रोहतास बिक्रमगंज संवाददाता राजू रंजन दुबे की रिपोर्ट

दलालों के जरिये लगाये जाते है लड़कियों की बोली

बिक्रमगंज (रोहतास)। शाम ढ़लते ही छलके जाम के साथ सज जाती है देह व्यापार की मंडी । इस तरह का मामला स्थानीय शहर के धनगाई रोड़ स्थित नर्तकी रेड एरिया में देखने को मिल रही है । जहां नाच थियेटर कंपनी नाम की बैनर तले देह व्यापार धंधे का कारोबार जोरो से चल रहा है । जिसको धंधे के विस्तार को लेकर देह व्यापार के दलाल भी सक्रिय नजर आ रहे है । जो सुबह से देर शाम तक युवा लड़के सहित अन्य लोगों को वासना की जाल में फंसाने का काम करते है। । जिसके लिए वह इस देह व्यपार में संलिप्त लड़कियों की फोटो दिखा उनका दाम भी तय करते है । जिसकी दाम तय होते ही इस वासना की दलदल में युवा व अन्य लोग फंसकर जाम छलकाते हुए अपनी हजारों रुपये उन देह व्यापार बालाओ के पीछे लुटा देते है । बताया जाता है कि इस क्षेत्र में सदियों से इस तरह का कारोबार होता आ रहा है । जिस धंधे की कितनी नाबालिग लड़कियां भी शिकार हो चुकी है । सबसे चौंकाने वाली बात यह होती कि नाच थियेटर कंपनी चलाने के नाम पर दलाल व थियेटर संचालक मिलकर भारत के विभिन्न राज्यों से नाबालिग लड़कियों को नृत्य कंपनी में काम कराने के नाम पर भ्रमित कर ले आते है । जहां उन लड़कियों को कैद कर उन्हें देह व्यापार धंधे में धकेल दिया जाता है । जिसकी उनको भनक तक पूर्व से नही रहती है । हालांकि इस दलदल से दूसरे प्रदेश से आई कितनी लड़कियां मौका मिलते निकल कर भाग भी चुकी है ।

वही गुप्तचर बताते है कि इस नर्तकी रेड लाइट एरिया में देह व्यापार धंधे के साथ-साथ शराब की कारोबार भी खुलेआम चलती है । जिसकी भनक स्थानीय प्रशासन तक को नही लगती है। इस धंधे को लेकर प्रतिदिन दलाल टकटकी लगाये उस रास्ते से आने जाने वालों लोगों को रिझाने का कार्य करते हैं। जिसके बाद वह ग्राहक को एक गुप्त जगह ले जाकर हजारों रुपये लेने के उपरांत देह व्यापार करने वाली युवती के साथ छोड़ देते हैं। इस तरह के मामलें में इनके जाल में हर रोज कोई न कोई यवुक फंस ही जाता है ।

इस संबंध में क्या कहते हैं लोग-- इस तरह की स्थानीय क्षेत्र में अश्लीलता की बाजार को सजते देख लोगों को स्थानीय प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है । वह कहते हैं कि यदि इस तरफ की देह व्यापार जैसी हरकत पर नकेल नही कसी जाएगी तो शिक्षित बच्चों के भविष्य के उपर इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है। जो आगे चलकर बच्चों के मन में अश्लीलता व नशाखोरी जैसी लत की भवना से ग्रसित हो सकते है। इसलिए स्थानीय प्रशासन को समयानुसार तत्काल इसके उपर कार्रवाई करते हुए अवैध देह व्यापार मंडी को बंद करनी चाहिए ।

क्या कहते है प्रशिक्षु डीएपी सह थानाध्यक्ष --इस संबंध में बिक्रमगंज थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी मो० डॉ खुर्शीद आलम ने बताया कि इस तरह की मामलें को लेकर गुप्त सूचना के आधार पर नर्तकी रेड एरिया मुहल्ले में देह व्यापार के गुप्त ठिकाने पर छापेमारी के लिए छानबीन की जा रही है । जिसमें अवैध धंधे में संलिप्त किसी भी दोषियों को हर हाल में बक्शा नही जायेगा । हालांकि इस तरफ की मामलें में विगत दिनों रेड एरिया क्षेत्र के देह व्यापार से जुड़ी जगह को चिन्हित  छापेमारी कर इसमें संलिप्त दोषियों को गिरफ्तार किया गया था । साथ ही साथ लगभग दर्जन भर लड़कियों को इस धंधे से मुक्त कराया गया था ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!