Breaking News

बढ़ती महंगाई को ले भाकपा (माले) ने किया प्रधानमंत्री का पुतला दहन


रोहतास बिक्रमगंज संवाददाता

बिक्रमगंज(रोहतास)। गुरूवार को बिक्रमगंज में पेट्रोल , डीजल , गैस एवं अन्य खाध पदार्थों की बढती महंगाई एवं मनरेगा में 200 दिन काम की गारंटी को लेकर भाकपा माले कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रधानमंत्री के पुतले के साथ प्रतिरोध मार्च निकाला गया तथा शहर में घूम घूम कर केंद्र सरकार व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा तेंदुनी चौक पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन किया गया ।

 उसके उपरांत सभा को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार मनरेगा को समाप्त करना चाहती है जो गरीबों के लिए कम से कम 100 दिन का रोजगार जॉब कार्डधारियों को देना था अन्यथा काम न देने पर 100 दिन का बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान था । केंद्र सरकार मात्र 1 प्रतिशत लोगों को ही जॉब कार्ड निर्गत किया और उसमें भी लोगों को काम नही मिला । मनरेगा में बहुत बड़ी लूट की गई जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए । आज महंगाई से पूरा देश त्रस्त है डीजल , पेट्रोल , गैस एवं अन्य खाद्य पदार्थो में बेतहासा वृद्धि कर आम जनता की कमर तोड़ दी हैै। 

कुकरमुते की तरह महंगाई बढ़ रही है जिससे देश की पूरी आबादी परेशान व निरंकुश हो गई है । मोदी सरकार महंगाई पर रोक लगाने में विफल है ऐसे सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है । सभा को संबोधित करने के बाद प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर प्रखंड विकास पधिकारी अजय कुमार को 5 सूत्री मांग पत्र को सौंपा गया । मौके पर कृष्णा मेहता , असगर हुसैन , राज कुमार , गुलाम अली , अनुग्रह नारायण सिंह , कामता पासवान , अशोक पासवान , उमेश प्रसाद सहित अन्य लोग थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!