Breaking News

जांच दल पहुंचते ही क्लीनिक छोड़ भाग खड़े हुए झोलाछाप डॉक्टर।

एक आशा फैसिलिटेटर चलाती है निजी क्लीनिक उसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिला को भेजा गया पत्र।

इस कार्रवाई से निजी चिकित्सकों में मची हड़कंप।


रिपोर्ट चारों धाम मिश्रा दावथ (रोहतास)

रोहतास सिविल सर्जन के निर्देश पर  सीएचसी दावथ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सौरभ प्रकाश ने बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के पांच निजी अस्पतालो   पर छापेमारी किया।डॉक्टर सौरभ प्रकाश ने बताया कि जिला कार्यालय को यह शिकायत प्राप्त हुआ था ।कि प्रखंड क्षेत्र में काफी मात्रा में बगैर अनुमति के अवैध रूप से निजी क्लिनिक संचालित किया जा रहा है।

जिसके आलोक में सिविल सर्जन  के निर्देशित पत्र के आलोक में मैंने एक जांच टीम गठित कर स्थानीय पुलिस के सहयोग से प्रखंड प्रखंड क्षेत्र के पांच अवैध रूप से संचालित निजी अस्पतालों पर छापेमारी किया जो इस प्रकार है,जीवनदीप नर्सिंग होम  बिठवा,साईं नर्सिंग होम  बिठवा, शिवा सेवा सदन मलियाबाग,सोनम हॉस्पिटल मलियाबाग,के साथ ही मालती निजी क्लीनिक  मलियाबाग में छापेमारी किया। परंतु हम सबों की आने के भनक पाते ही सभी निजी चिकित्सक भागने में सफल रहे।

इस दौरान इन पांचों निजी अस्पतालों पर उपस्थित इन के कार्यकर्ताओं को यह चेतावनी दे दिया गया है ,कि 02 दिनों के अंदर यह अपना -अपना निजी क्लीनिक बंद कर दें अन्यथा इन के विरुद्ध  थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा।उन्होंने आगे बताया कि मालती क्लीनिक मालियाबाग हमारे सीएचसी के तहत कार्य करने वाली, चतरा की आशा फैसिलेटर मालती कुमारी द्वारा संचालित किया जाता है ,जांच के क्रम में उसके यहां यूटरस का ऑपरेशन,एबॉर्शन व प्रसव का कार्य चलता है ,जो पूरी तरह अवैध है ।

इस आशा फैसिलिटेटर के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मैंने पहले भी जिला कार्यालय को सूचना भेजा था। और जांच के बाद पुनः करवाई के लिए सिविल सर्जन और जिलाधिकारी के कार्यालय में पत्र भेजा जा रहा है।वहीं दूसरी तरफ चिकित्सा पदाधिकारी के इस कार्रवाई के बाद पूरे दावथ प्रखंड क्षेत्र के निजी चिकित्सकों व उनके सहयोगियों में हड़कंप मचा हुआ है।जांच दल में  फार्मासिस्ट कृष्ण मोहन राम ,सहायक राजीव नयन दुबे,स्वास्थ्य कर्मी एवं पुलिस बल के अधिकारी एवं जवान शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!