Breaking News

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद मार्च


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

बिक्रमगंज/रोहतास: शहर के अजित ऑडिटोरियम हॉल में अखिल भारतीय किसान महासभा द्वारा एक दिवसीय संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वाहन राष्टब्यापी प्रति वाद की गई । जिसकी अध्यक्षता कृष्ण मेहता ने की । किसान कन्वेंशन को सम्बोधित करते हुए काराकाट विधायक अरूण सिंह ने कहा कि आज देश के किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहे हैं दिल्ली के बॉडर पर किसानों का करीब आठ माह से आन्दोलन चल रहा है । 

जिसमें सैकङो किसान की कोरोना जैसी महामारी से मृत्यु हो चुकी है केंद्र सरकार द्वारा लाये गये तीन काला कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन अनवरत जारी है देश ही नहीं बल्कि विश्व में यह पहली घटना है । जहां इतनो दिनों से किसान अपने मांगो को लेकर संघर्षरत है किसानों का यह आन्दोलन इतिहास के पन्नो में स्वर्ण अक्षरो में लिखा जायेगा । जिसे देश ही नही दुनिया के लोकतंत्र पसन्द लोगों का समर्थन मिला है । आज किसान आन्दोलन की लडाई में भी ताकते खडी है जो कल तक शासक वर्ग की ताकत हुआ करती थी । कॉरपोरेट पूँजी जल जंगल जमीन सम्पूर्ण प्राकृतिक संसाधनों को हडपना चाहती है । मोदी सरकार द्वारा किसान विरोधी तीन काले कानून इसका महत्वपूर्ण कदम है ।

 देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है । भयंकर गरीबी और अभाव की मार से पूरा देश तबाह है शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार और लोकतंत्र की रक्षा का सवाल महत्वपूर्ण हो गया है । देश मे चल रहे हैं ऐतिहासिक किसान आन्दोल मौजूदा यह आशा की नई किरण है । इस कन्वेन्शन में सैकङो लोग उपस्तिथि होए साथ ही नन्द किशोर पासवान , असगर हुसैन , भैया राम पासवान , अच्छेलाल , डॉ नागेंद्र सिंह , राजेन्द्र यादव , राजकुमार राम , मनोज कुमार , जिला पार्षद राम चन्द्र नट , अनुग्रह नारायण सिंह , कमलेश पासवान सहित अन्य लोग शामिल हुए ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!