Breaking News

आस्था के महापर्व महाशिवरात्रि पर कोरोना पड़ा भारी


रोहतास बिक्रमगंज से राजू रंजन दुबे की रिपोर्ट

अनुमंडल के कस्तर महादेव , देव मार्कण्डेय सहित अन्य शिवालय पड़ा वीरान

बिक्रमगंज (रोहतास)। अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय शहर बिक्रमगंज के कस्तर महादेव , धनगाई शिवालय , धारूपुर शिव मंदिर , काराकाट प्रखंड मुख्यालय के मिश्रवलिया शिव मंदिर, बुढ़वा महादेव , देव मारकंडेय सहित अन्य शिवालयों पर कोरोना पड़ा भारी , सभी  शिवालय पड़ा वीरान । महाशिवरात्रि पर्व के तीसरी सोमवारी पर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया । महाशिवरात्रि के दिन अहले सुबह से ही इक्का-दुक्का श्रद्धालु शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हुए दिखाई दिए । सरकार के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन को अक्षरसह पालन करते हुए बाबा भोलेनाथ के शिवलिंग पर श्रद्धालुओं के द्वारा जलाभिषेक के साथ-साथ अन्य पूजन सामग्री के साथ साथ पूजा अर्चना की गई ।

 पूजा अर्चना करने के दौरान बाबा भोलेनाथ से सभी श्रद्धालुओं ने देश से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की शक्ति को हमेशा हमेशा के लिए नष्ट कर देने के लिए प्रार्थना की । कही कही शिवालयों में कोरोना वायरस की शक्ति को क्षीण करने के लिए श्रद्धालुओं के द्वारा रुद्राभिषेक भी किया गया । पूजन के दौरान पूछने पर श्रद्धालुओं ने बताया कि बाबा भोलेनाथ समुद्र मंथन के दौरान अपने भक्तों की रक्षा के लिए विष का प्याला पी गए थे , उसी तरह हम लोगों के देश से कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को भी हमेशा हमेशा के लिए उसकी शक्ति को नष्ट कर देंगे ।

 इसलिए हम सभी श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर रहे हैं । ताकि हमारे देश के साथ साथ विश्व का कल्याण हो । हम लोगों की पूजा अर्चना जरूर बाबा भोलेनाथ सुनेंगे । उनके आशीर्वाद से  भारत देश से ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से कोरोना भागेगा और हमारा देश जीतेगा । ऐसा कहते हुए सभी श्रद्धालु लोग बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना करते हुए दिखाई दिए । मौके पर पूजन के दौरान देवमार्कण्डेय गांव के पूजा समिति के व्यवस्थापक आनंद कुमार सिन्हा , महेंद्र सिंह , पुजारी लल्लू बाबा , सोनू बाबा ,उदय चौधरी , संतोष कुमार सिंह , विकास कुमार , सुनील कुमार सिंह सहित अन्य श्रद्धालु उपस्थित थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!