Breaking News

3 दिन के बजाय बीत गए फिर 10 दिन सिर्फ दिखावा


उन्नाव से जिला ब्यूरो चीफ संवाददाता अवधेश कुमार पत्रकार की रिपोर्ट 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी जहां अपने कर्मचारियों को निर्देशित करते हो के होने वाले तहसील समाधान दिवस में सभी की समस्याओं का निस्तारण साथ के साथ किया जाए लेकिन देखिए जनाब उन्नाव जिले की बद से बदतर हालात ग्राम समाज की कई बीघा सरकारी जमीन पर 525, 542 पर भूमाफिया का जबरदस्त कब्जा जहां एंटी भू माफिया से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गठन किया हो लेकिन सफीपुर तहसील के अंतर्गत प्रधानों से लेकर क्षेत्रवासियों ने तहसील दिवस में कई शिकायती पत्र दिए उन्नाव के जिला अधिकारी ने जनता के दिखावे के लिए आदेश तो उप जिलाधिकारी को दे डालें की तत्काल इस पर कार्रवाई की जाए लेकिन साहब 10 दिन फिर बीत गए भू माफिया के आगे अब सत्ता का दबाव कहे यहाँ फिर भू माफिया की सेटिंग गेटिंग के आगे कार्रवाई फिर जीरो ।

जहां जिलाधिकारी उन्नाव द्वारा उप जिला अधिकारी को तहसील दिवस में निर्देशित किया गया हो कि तत्काल मुकदमा कर कर कारवाई की जाए ।

और तत्काल आप खड़े होकर प्रधान की देखरेख में इस पर तत्काल एक्शन लेकर कार्रवाई की जाए लेकिन मुकदमा तो दूर रहा साहब 10 दिन बीत जाने के फिर मिला प्रधान प्रतिनिधि को लॉलीपॉप ।

फतेहपुर 84 थाना दिवस के दौरान सफीपुर तहसील के अंतर्गत भूमाफिया के द्वारा किया गया 525 ,542 पर सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर अक्सर होने वाली तहसील दिवसों में प्रधानों से लेकर क्षेत्रवासियों द्वारा दिए गए कई शिकायती पत्र लेकिन सत्तापक्ष से लेकर अधिकारियों तक सिर्फ दिखावा डीएम का आदेश बेअसर ।

सफीपुर तहसील तकिया चोरहा में दूषित जल भराव से वादकारियों- तक को घोर असुविधा हो रही है, वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी दूषित जल भराव से होकर ही गुजरते हैं। डीएम ने आश्वासन के साथ मातहतों को निर्देशित भी किया था पर साफसफाई नहीं हो सकी । सफीपुर बताया कि समाधान दिवस में आए डीएम रवींद्र कुमार को भी दूषित जलभराव की समस्या से अवगत कराया गया था मगर समस्या जस की तस है। बताया कि तहसील क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले वादकारियों को दूषित पानी से होकर ही गुजारना पड़ता है। तहसील परिसर स्थित शौचालय भी बद से बदतर है। डीएम ने शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया था, मगर एक पखवाड़ा बीतने के बाद भी समस्या जस की तस है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!