Breaking News

उन्नाव के बांगरमऊ इलाके में 30 बीघा जमीन तहसील प्रशासन ने कराया कब्जा मुक्त।


उन्नाव से जिला ब्यूरो अवधेश कुमार पत्रकार की रिपोर्ट 

खामौली ग्राम पंचायत में ग्राम समाज की 65 बीघा जमीन पर भूमाफिया छत्रपाल पुत्र विश्वनाथ ने कई वर्षों से कर रखा था अवैध कब्जा। जिसको लेकर तहसील प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भू माफियाओं से 30 बीघा जमीन मुक्त करा पाने में सफल रहा।

वही ग्रामीणों ने भू माफियाओं पर आरोप लगाया है कि ग्राम खामौली में 12 बीघा चरागाह जमीन पर इन्हीं माफियाओं द्वारा कब्जा कर निर्माण करा लिया गया है। सरकार से गुहार के बाद भी जमीन पर कब्जा नहीं छूट रहा। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने पर तहसील प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 30 बीघा जमीन भूमाफियाओं से मुक्त करा पाया है। अभी भी भू माफियाओं ने सरकारी भूमि व चारागाह भूमि मिलाकर 47 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। तहसील प्रशासन के आदेश होने के बावजूद भी भू माफिया भू माफिया ठेंगा दिखा रहे हैं कई सालों से ग्राम प्रधान दे रहा है शिकायती पत्र।

 चारागाह की जमीन पर भूमाफिया छत्रपाल व हरिराम ने किया अवैध कब्जा तहसील प्रशासन के आदेशों को ताक पर रखकर कराया अवैध निर्माण। भू माफियाओं के आगे प्रशासन हुआ नतमस्तक वही देखा जाए तो भू माफियाओं का कब्जा जनपद उन्नाव में बढ़ता ही जा रहा है। या तो फिर सूबे की मौजूद योगी सरकार का अभियान इन भू माफियाओं पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है। और इनके हौसले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। वही ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने पंचायत की 12 बीघा चरागाह जमीन पर कब्जाने का ग्रामीणों ने भू माफियाओं पर लगाया है आरोप। खामौली ग्राम पंचायत चरागाह तहसील बांगरमऊ का मामला ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!