Breaking News

पुराने बिजली मीटर हटाकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य हुआ शुभारंभ


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

वैशाली जिला अंतर्गत हाजीपुर शहरी क्षेत्र में पुराने बिजली मीटर को हटाकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बदलने के कार्य का शुभारंभ जिला पदाधिकारी श्रीमति उदिता सिंह और हाजीपुर के विधायक अवधेश सिंह की मौजूदगी में किया गया।

वैशाली जिला अंतर्गत हाजीपुर शहरी क्षेत्र में पुराने बिजली मीटर को हटाकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर के बदलने के कार्य का शुभारंभ जिला पदाधिकारी श्रीमति उदिता सिंह और हाजीपुर के विधायक अवधेश सिंह मौजदु द्वारा किया गया,। 

अब हजीपुर के सभी शहरी उपभोक्ताओं के पुराने मीटर को हटाकर नई तकनीक से बनी स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा जो बिल्कुल निःशुल्क होगा एवं रियल टाइम बेसिस के आधार पर सभी लोग रोज की खपत की जानकारी अपने मोबाइल से कर सकेंगे। 


स्मार्ट प्रीपेड मीटर को पहले रिचार्ज ऑनलाइन, डेबिट/क्रेडिट कार्ड या फिर बिजली कार्यालय के काउंटर से करना होगा जो बिल्कुल आसान है। 

इस प्रीपेड मीटर से बिजली की चोरी, बिजली बिल में गड़बड़ी रुक जाएगी एवं उपभोक्ता बिजली स्मार्ट मीटर ऐप के माध्यम से सभी जानकारी को , खपत को घर बैठे जान पाएंगे। 

इस ऐप के माध्यम से उपभोक्ता घर बैठे बिजली शिकायत, दैनिक खपत की जानकारी, बिजली बिल का भुगतान कर सकेंगे। मौके पर बिजली विभाग के सभी वरीय पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं अन्य कर्मी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!