Breaking News

जिले के सभी अंचलाधिकारी कोविड से मृत व्यक्तियों का अभिलेख जल्द ही उपलब्ध करायें- जिलाधिकारी।

 


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

जिले में कोविड-19 व्यक्तियों के परिवार वाले को मुआवजा मिलने में हो रही देरी को देखते हुए जिला पदाधिकारी वैशाली ने सभी अंचलाधिकारीयों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आदेश निर्गत किया है। कि सभी अंचलाधिकारी अपने क्षेत्र में कोविड-19 मृत्यु का अभिलेख 9 अगस्त तक हर हाल में संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी / डीसीएलआर के माध्यम से उपलब्ध करावे ताकि उनको भुगतान के संबंध में अग्रेसर कार्रवाई की जा सके। इस दौरान जिला पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि अभी तक जिले में कोविड से मृत 80 लोगों के परिजनों को चार लाख की दर से अनुग्रह राशि का भुगतान किया जा चुका है। अभी ऐसे 50 लोगों की सूची संबंधित अंचलाधिकारियों को भेजी गई है। 

जिसमें जांच सिविल सर्जन की अध्यक्षता में गठित कमेटी के द्वारा की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अंचलाधिकारी अपने अपने स्तर से भी जांच कर वैसे और मृत व्यक्ति के संबंधित अभिलेख सोमवार 9 अगस्त 2021 तक जिला को उपलब्ध कराएंगे।आगे जिला पदाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी अंचलाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोविड मृत्यु का कोविड जांच और मृत्यु की तिथि में ज्यादा दिन का अंतर ना हो क्योंकि नेगेटिव हो चुके व्यक्ति की मृत्यु पर अनुग्रह अनुदान नहीं मिलेगा। 

इस मीटिंग के दौरान जिला पदाधिकारी के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भूमि बिहार परिवार को चिन्हित कर उन्हें मुख्यमंत्री वास योजना अंतर्गत जमीन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया इस योजना के लाभुकों को भूमि क्रय हेतु साठ हजार की राशि दी जाती है। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान जिला पदाधिकारी के अलावे अपर समाहर्ता श्री जितेंद्र प्रसाद साह, डीसीएलआर सदर, सिविल सर्जन एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!