Breaking News

प्रतिदिन टीकाकरण नहीं होने के कारण टीका लेने वाले लोगों की जुटी भीड़


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं अभिनव कुमार की रिपोर्ट

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नियमित रूप से प्रतिदिन टीकाकरण नही होने के कारण बुधवार को बिदुपुर बाजार स्थित रामनंदन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में टीका लेने वाले लोगो की भीड़ जुट गई।

जिस कारण कोविड-19 के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ती देखी गयी। जैसे ही लोगो को मालूम हुआ कि आज टीका दिया जाएगा वैसे ही देखते देखते लोगो की हुजूम जुट गई। लोगो के द्वारा न तो मास्क लगाया गया और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। अस्पताल प्रशासन भी लोगों की भीड़ के समक्ष हलकान दिखी।जानकारी के मुताबिक वैक्सीन मुश्किल से सप्ताह में एक या दो दिन ही अस्पताल में पहुंचता है। 

जिस कारण वैक्सीन लेने वालों की काफी भीड़ जुट जा रही है। यदि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शहरी क्षेत्र की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी नियमित रूप से सभी पंचायतो में टीकाकरण का कार्य शुरू करा दिया जाए तो भीड़ स्वत: ही कम जाएगी। पूर्व की तरह पीएचसी के अतिरिक्त दोनों अतिरिक्त पीएचसी एवं अन्य पंचायतों के स्वास्थ्य उप केंद्र, पंचायत भवन, सामुदायिक भवन या विद्यालयों में टीकाकरण केंद्र बनाकर टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दिया जाए तो टीका लेने वाले लोगों को राहत होगी और भीड़ भी कम होगी। 

अप्रत्याशित भीड़ जुटने के कारण काफी अफरातफरी देखा गया। लोग एक दूसरे को धक्का देकर आगे निकलने के फिराक में देखे गए। अस्पताल सूत्रों के अनुसार बुधवार को बिदुपुर बाजार स्थित रामनंदन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं दो चलंत सैदपुर कुतुपुर एवं सैदपुर गणेश में टीका करण को लेकर एक हजार डोज जिला से मिला था। सरकार के दावे के बावजूद वैक्सीन की किल्लत देखी जा रही है। जिस कारण अस्पताल से लोग निराश होकर लौट जाते है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!