Breaking News

अनुमंडल अधिकारी ने किया प्रखंड, थाना अध्यक्ष तथा अंचलाधिकारी के साथ बैठक


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग/महनार-भूमि विवाद सम्बंधित मामले को लेकर शनिवार को महनार अनुमंडल कार्यालय सभागार में अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार ने अनुमंडल के तीनों प्रखंडों सहदेई बुजुर्ग, देसरी एवं महनार के थानाध्यक्षों व अंचलाधिकारी की एक बैठक की। बैठक में एसडीओ ने प्रत्येक शनिवार को थाना में आयोजित होने वाली भूमि विवाद की बैठक को प्रभावी कदम उठाने का निर्देश सभी सीओ और थानाध्यक्षों को दिया। उन्होंने कहा की भूमि विवाद संबंधित बैठक करना ही काफी नहीं है। 

बल्कि बैठक में महत्वपूर्ण बिदुओं पर सख्ती से कार्रवाई करना भी आवश्यक है। अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार ने अंचलाधिकारी व थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश दिया कि प्रत्येक शनिवार को थानों में कैंप लगाकर भूमि विवाद के मामलों की सुनवाई कर निष्पादन करें। अगर भूमि विवाद से कोई भी शिकायत पहुंचती है तो उसे हल्के में न लें तुरंत जांच कर कार्रवाई करें। दोनों पदाधिकारी एक साथ थाना में मौजूद रहे। एसडीओ ने कहा कि थाना में भूमि विवाद से जुड़ा जो भी मामला आता है, उसमें दोनों पक्षों से कागजात प्रस्तुत करने का निर्देश दें। अगर लोग नहीं मानते है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

 इसके अलावे अगर दो पक्षों के बीच का भूमि विवाद है तो उसे जल्द से जल्द मापी कराकर मामले का निष्पादन करें। इस मौके पर महनार एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार पंजियार व डीसीएलआर राकेश रंजन के अलावे महनार सीओ रमेश प्रसाद सिंह, सहदेई बुजुर्ग सीओ रमेश कुमार, देसरी सीओ योगेंद्र कुमार, महनार थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, सहदेई बुजुर्ग ओपी अध्यक्ष सुनीता कुमारी, देसरी थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!