Breaking News

घर के पीछे पानी भरे गड्ढे में खेलने के दौरान गिर जाने के कारण 3 वर्षीय बच्चे की दुबने से मौत


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट 

सहदेई बुजुर्ग - देसरी थाना के मुरौवतपुर पंचायत के वार्ड संख्या एक में घर के पीछे पानी भरे गड्ढे में खेलने के दौरान गिरने और उसमें डूब जाने के कारण 3 वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।घटना के बाद से परिजनों में मातम है।

घटना के संबंध में बताया गया कि मुरौवतपुर पंचायत के वार्ड संख्या एक में घर के पीछे पानी भरे गड्ढे में डूबने के कारण समरजीत पासवान के 3 वर्षीय पुत्र रिशव कुमार की मौत हो गई।बताया गया कि रिशव कुमार घर के पीछे ही खेल रहा था।उसी दौरान पैर फिसला और वह पानी भरे गड्ढे में जा गिरा। वह पानी भरे गड्ढे में गिरा किसी का ध्यान नहीं गया।

जब तक लोग उसे पानी से बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।पानी से बाहर निकालने के साथ ही परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार गए।जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।घटना के बाद से परिवार में मातम है।सभी रो-रो कर बुरा हाल है।घटना की सूचना मिलने पर पैक्स अध्यक्ष रविकांत सिंह भी मौके पर पहुंचे और परिजनों से बात कर उन्हें ढाढस बंधाया।

परिजनों ने बच्चे की उम्र को देखते हुए उसका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार परिजनों द्वारा कर दिया गयामबताया गया कि समरजीत पासवान एवं राजन देवी को तीन बच्चे हैं।मृतक रिशव दूसरे नंबर पर था।उल्लेखनीय है कि मुरौवतपुर पंचायत में के वार्ड संख्या 1,2,3 एवं 4 में बाढ़ का पानी पिछले कई दिनों से फैला है। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।ऐसे तो पूरा सहदेई बुजुर्ग प्रखंड क्षेत्र ही बाढ़ के कारण जलमग्न हो चुका है।इसमें लगातार लोगों की जान भी जा रही है।दो दिन पूर्व ही बाजीतपुर चककस्तूरी पंचायत में बाढ़ के पानी में डूबने से 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!