Breaking News

पिस्तौल के बल पर अधिवक्ता से नकद और बाइक की लूट


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं अभिनव कुमार की रिपोर्ट

 बिदुपुर थाना क्षेत्र में लूट और छिनतई की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन अपराधी बेखौफ होकर लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम है। रविवार की देर शाम बिदुपुर थाना क्षेत्र के मायाराम हाट- चकसिकन्दर मार्ग पर दमाईपट्टी पोखर के बगल में घात लगाए अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक अधिवक्ता से सात हजार पांच सौ रुपये सहित उनकी बाइक लूट ली और हथियार लहराते हुए पूरब की ओर चले गए घटना रविवार की शाम करीब आठ बजे तब हुई जब वे पटना से घर लौट रहे थे। घटना की सूचना बिदुपुर पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और घटना की छानबीन शुरू की। अपराधियों की खोज में पुलिस छापेमारी करती रही। इस मामले में अधिवक्ता मोहनपुर निवासी संजय कुमार द्वारा हथियारबंद चार अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध थाने में एफआइआर दर्ज करायी गयी।

एफआइआर में अधिवक्ता ने कहा है कि वह रविवार को पटना से लौट रहे थे। जैसे ही पोखर स्थित पीपल के पेड़ के समीप पहुंचे कि पहले से घात लगाए बाइक के साथ खड़े चार अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर उन्हें रोककर बाइक समेत सात हजार पांच सौ रुपये और अन्य कागजात आदि लूट लिए और पिस्तौल लहराते हुए पूरब की ओर चले गए।

विदित हो कि अधिवक्ता के साथ लूट की यह कोई नई घटना नहीं है। लूट और छिनतई बिदुपुर थाना क्षेत्र में आम बात हो गयी है। बीते कुछ माह की घटनाओँ पर एक नजर डालें तो मई माह में चेचर पानापुर कयाम मार्ग पर अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर एक अपाचे बाइक की लूट की घटना को अंजाम दिया था। ठीक उसी जगह पर करीब एक माह बाद जून माह में अपराधियों ने अमेजन कम्पनी के डिलीवरी बॉय से सामान सहित बाइक लूट ली थी। माह जून में ही चकमसूद चंवर में मोबाइल लूट रहे एक लुटेरे को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। इससे पूर्व चकसिकन्दर ढाला से दक्षिण पिस्तौल के बल पर अपराधियों ने एक बैंक कर्मी की बाइक लूट ली थी जिसे त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बाइक बरामद कर ली थी। लगातार हो रही लूट और छिनतई की घटना से आम आदमी त्रस्त है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!