Breaking News

स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ जिला पदाधिकारी ने की बैठक।


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

कोविड-19 ने एक बार फिर स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के खुशियों पर पानी सा फेर दिया है।

 वैशाली जिले के जिला मुख्यालय हाजीपुर से मिल रही है। जहां जिला पदाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह की अध्यक्षता में जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को बताया गया कि कोविड-19 को देखते हुए इस बार का स्वतंत्रता दिवस का आयोजन मंत्रिमंडल सचिवालय बिहार सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में किया जाएगा। झंडोत्तोलन का कार्यक्रम अक्षयवट राय स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इस झंडोत्तोलन कार्यक्रम के लिए जिले के प्रभारी मंत्री से अनुरोध किया जाएगा। इस आयोजित समारोह में मात्र अति विशिष्ट महानुभावों एवं वरीय पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा।

 झंडोत्तोलन कार्यक्रम में समारोह स्थल पर आम जनता को कोविड-19 के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा। आगे इस बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा यह जानकारी दिया गया कि इस समारोह अस्थल पर आगंतुकों वाहन, स्टेज इत्यादि के लिए सैनिटाइजेशन की सुविधा भी उपलब्ध रखी जाएगी। शहरी क्षेत्र के सभी चौक चौराहों स्थापित मूर्तियों एवं मुख्य कार्यक्रम स्थल के साफ-सफाई की व्यवस्था कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, हाजीपुर के द्वारा करवाई जाएगी। इसके आगे जिला पदाधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर बच्चों द्वारा आयोजित किसी भी प्रकार का समारोह जिसमें मनोरंजन, प्रभात फेरी इत्यादि कोई भी आयोजन संपन्न नहीं किए जाएंगे, साथ ही जो भी आगंतुक झंडोत्तोलन कार्यक्रम में उपस्थित होंगे वह कोविड-19 गाइडलाइन के तहत मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस समारोह को आयोजित करेंगे।

 इस बैठक में जिला पदाधिकारी वैशाली के साथ पुलिस अधीक्षक श्री मनीष, उप विकास आयुक्त श्री विजय प्रकाश मीणा, उप समाहर्ता श्री जितेंद्र प्रसाद साह, जिला भू अर्जन पदाधिकारी श्री वकील प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह, एसडीओ सदर, डीसीएलआर सदर, पुलिस उपाधीक्षक, जिला शिक्षा पदाधिकारी सभी वरीय उप समाहर्ता सहित अन्य जिला के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!