Breaking News

पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, बूथों का हुआ भौतिक सत्यापन


बेतिया मैनाटांड़ संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट

मैनाटांड़: अगामी पंद्रह नवंबर को सातवें चरण में मैनाटाड़ में होने वाले पंचायत चुनाव को अच्छे ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रखंड प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। बीडीओ पंकज कुमार,सीओ कुमार राजीव रंजन और मैनाटाड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने थाना क्षेत्र क‌ई गांवों के बूथों पर जाकर भौतिक सत्यापन किया। बीडीओ ने बताया कि सत्यापन के दौरान बूथ पर मूलभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया गया । 

सभी बूथों को अपडेट करने का निर्देश प्रधानाध्यापक व बीएलओ को दिया गया है। सभी बूथों का भौतिक सत्यापन कर प्रतिवेदन वरीय अधिकारियों को भेज देना है । प्रखंड के 16 पंचायत अंतर्गत सभी 230 बूथों का अविलंब भौतिक सत्यापन पूरा कर लेना है।उल्लेखनीय है कि प्रखंड में सातवें चरण में चुनाव निश्चित हुआ है। 15 नवंबर के मतदान को लेकर 18 अक्टूबर को प्रपत्र पांच में सूचना का प्रकाशन किया जायेगा। वहीं 19 से 25 अक्टूबर तक नामांकन होगा।जबकि 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी।तीस अक्टूबर तक नाम वापस लिये जायेंगे।और उसी दिन चुनाव चिन्ह भी आवंटित किये जायेंगे।

जबकि 17 और 18 नवंबर को मतगणना कराये जायेंगे। प्रखंड के गांवों में सरकार बनाने को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। प्रखंड प्रशासन के द्वारा भी आवश्यक तैयारी शुरू कर दी गई है। जबकि गांव के गली मुहल्लों, खेत की पगडंडियों,चौक चौराहों, बजारों में राजनीतिक चर्चाओं का दौर तेज हो गया है ‌संभावित प्रत्याशी जनता जनार्दन के दरवाजे पहुंचने लगे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!