Breaking News

यूरिया के अधिक दाम पर मिलने और तस्करी पर बिफरे विधायक,


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

 मैनाटांड़: प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड के अन्य जगहों पर उर्वरक दुकानदारों के द्वारा यूरिया के बोरों को अधिक दाम पर बेचने और सीमावर्ती इनरवा सहित अन्य जगहों से यूरिया के बोरों को नेपाल चले जाने पर विधायक विरेंद्र गुप्ता ने कड़ी आपत्ति दर्ज किया है।

 उन्होंने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के लोगों के द्वारा मुझे सूचना दी जा रही है कि प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड अंतर्गत अन्य उर्वरक दुकानदारों के द्वारा सरकार के द्वारा जो यूरिया का दाम निर्धारित किया जा रहा है ।उस पर नहीं मिल रहा है। 320 से लेकर 350 रूपया तक यूरिया मिल रहा है।जो किसान जितना में पट जाये।उतना में यूरिया खाद दिया जा रहा है। 265 रूपया पर यूरिया मिलना तो दिल्ली दूर की बात है ।साथ ही लोगों ने यह भी बताया कि सीमावर्ती इनरवा आदि जगहों से चोरी चुपके यूरिया के बोरों को नेपाल  भेज दिया जाता है।सीमा पर तैनात ए‌स‌एसबी खाद तस्करी रोकने में अपनी जहमत नहीं उठा रहा है।

 जिससे प्रखंड के लोगों को यूरिया नहीं मिल रहा है। विधायक ने बताया कि पूर्व में उर्वरक दुकानदारों के द्वारा कृषि विभाग की लापरवाही के कारण लगातार यूरिया के बोरों को नेपाल भेज दिया गया है। और और अब जब मैनाटाड़ प्रखंड के लोगों को यूरिया की जरूरत है तो दुकानदार अपने हाथ खड़े कर ले रहे हैं।मैनाटाड़ कृषि विभाग के अधिकारी व कर्मी इस मामले में पंगु बने हुये हैं ‌। विधायक ने तत्काल इस मामले में   जिला पदाधिकारी से हस्तक्षेप की मांग की है।ताकि किसानों को उचित दाम पर यूरिया मिले और तस्करी पर भी अंकुश लगे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!