Breaking News

चक्रसन में प्राण प्रतिष्ठा को ले निकली आकर्षक कलश यात्रा


बेतिया मैनाटाड़ संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट

मैनाटाड़: मानपुर थाना क्षेत्र के चक्रसन गांव बने नव निर्मित मंदिर  में भगवान् भोले शंकर जी के मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर को सोमवार आकर्षक कलश यात्रा निकली गयी। कलश यात्रा का उद्घाटन चौहट्टा मुखिया गोविंद महतो ने फीता काटकर किया। कलश यात्रा के दौरान एक हजार एक  कन्याओं ने माथे पर कलश लेकर  चक्रसन,बकुलहिया, मानपुर  आदि गांव होते हुए सोफा मंदिर  के पास  उत्तरवाहिनी नदी में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश में आचार्यों ने  कलशों में जल भरवाया । 

यात्रा के दौरान जयकारे से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया। कलश यात्रा में  सभी श्रद्धालु लगातार जय भोले, बोलबम, हर हर महादेव आदि भक्ति नारे लगा रहे थे।  मौके पर आचार्य दिनेश पांडेय ने बताया कि धार्मिक अनुष्ठान से सभी धर्म के लोगों को आपस में मिलजुल कर रहने की सीख मिलती है।  धर्म के रास्ते पर चलकर ही हम समाज का विकास कर सकते हैं । इस प्रकार के आयोजन से जीवन में शांति मिलती है । धर्म हमें मानवता के सेवा का संदेश देता है । हमें इस प्रकार के आयोजनों में सहभागी बनना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि सुख शांति एवं वैभव की प्राप्ति के लिए धार्मिक कार्य करना चाहिए। कलश यात्रा के संपन्न होने के बाद  प्राण प्रतिष्ठा विधिवत  आचार्यों के द्वारा करवाया गया।कलश यात्रा में  शामिल गाजा बाजा के साथ  बड़ा ही मनोरम दृश्य लग रहा था।जगह जगह लोगो ने कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का स्वागत किया गया। चक्रसन  गांव स्थित मंदिर  व आसपास के क्षेत्र को खूब सजाया गया है। मौके पर मुखिया गोविन्द महतो , बृजेश यादव ,डिडू पाण्डे, विनोद यादव, मनोहर उराव, विजय उराव, दिनेश पाण्डेय, देवदत ठाकुर सहित काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!