Breaking News

रमपुरवा की युवती ने सब इंस्पेक्टर बन मैनाटाड़ प्रखंड का लहराया परचम


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड़: प्रखंड मुख्यालय से सटे रमपुरवा गांव की रश्मि कुमारी ने सब इंस्पेक्टर बनने के उपरांत बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में पासिंग आउट परेड में शामिल के सफलता पर गांव ही नहीं आसपास के क्षेत्रों में भी खुशी का माहौल है। रमपुरवा गांव निवासी पेशे से प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामपुर ब्लाक कैमूर सूर्यकांत प्रसाद की पुत्री रश्मि कुमारी ने दरोगा बन कर जो युवतियों के लिए एक मिसाल कायम किया है। 

रश्मि कुमारी के दरोगा बनने पर सब कोई यह कह रहे हैं कि लड़कियां भी किसी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है। बस उन्हें कुछ करने की तमन्ना हो ।रश्मि कुमारी की माता श्रीकांति देवी सहित अन्य दो बहनें और एक भाई खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं ।रश्मि कुमारी के भाई प्रमिंद्र कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि मैं रश्मि कुमारी जैसी युवती का सगा भाई हूं।

जिन्होंने दरोगा बनकर लोगों की सेवा करने की ठान कर सफलता भी प्राप्त कर लिया। रश्मि कुमारी मैट्रिक की पढ़ाई हाई स्कूल रमपुरवा मैनाटाड़ में हुआ है ।उसके बाद इंटर राम रूप गोस्वामी कॉलेज बेतिया से उसके बाद उसने ग्रेजुएशन और पीजी की पढ़ाई टीपीएस कॉलेज पटना से किया। रश्मि कुमारी ने बताया कि नारी जाति के साथ जो घरेलू हिंसा सहित अन्य तरह से प्रताड़ना दिए जाते हैं।उससे महिलाओं को मैं निजात दिलाने में अपनी भूमिका निभाऊंगी और मेरी तमन्ना है कि मैं बीपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर राज्य की सेवा करूं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!