Breaking News

पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम एवं एफएलसी कार्य का मॉनिटरिंग सही तरीके से करने का डीएम का निर्देश


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

जिला पदाधिकारी वैशाली द्वारा पंचायत चुनाव को ले ईवीएम के एफएलसी कार्य का मॉनिटरिंग सही तरीके से करने का दिया गया आदेश।

पंचायत चुनाव को लेकर हुए घोषणा एवं निर्वाचन आयोग के मिले आदेश को देखते हुए वैशाली जिला पदाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह ने आज आर एन कॉलेज, हाजीपुर में बनाए गए ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण किया एवं इस दौरान उनके द्वारा नोडल पदाधिकारी को ईवीएम एफएलसी कार्य का सही तरीके से मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया। 

इस दौरान जिला पदाधिकारी ने कहा कि एफएलसी का कार्य सीसीटीवी की जद में पूर्ण सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश से प्राप्त गाइडलाइन के तहत करवाई जाए। इस कार्य के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के 13 अभियंता को प्रतिनियुक्त किया गया हैं। आगे जिला पदाधिकारी ने कहा कि एफएलसी कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी कर्मी कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करेंगे। 

आगे जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला पंचायत राज पदाधिकारी को संबंधित पदाधिकारियों से आपस में समन्वय बनाकर एफएलसी कार्य को समय सीमा के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया। वेल के अभियंताओं को निर्देश दिया गया कि सभी ईवीएम की जांच कर जो ईवीएम ठीक पाए जाएं उन्हें अलग रखा जाए । जिस में तकनीकी खराबी होगी उसे ठीक किया जाए तथा जो ईवीएम खराब होंगे इसे अलग रखा जाएगा। इस दौरान वेल के अभियंता, सभी प्रतिनियुक्त कर्मी एवं वेयरहाउस के प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!