Breaking News

थाना चौक के समीप स्थित शिव मंदिर परिसर बना कूड़ा- कर्कट का घर


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

बिक्रमगंज(रोहतास)। स्थानीय थाना चौक के समीप स्थित शिव मंदिर परिसर और उसके पूरब में नगर परिषद द्वारा फेके गए कूड़ा करकट नहीं हटाए जाने से लोगों में नाराजगी है। नटवार रोड निवासी जनार्दन पाण्डेय ने बताया कि उन्होंने पिछले वर्ष 25 अगस्त को ही कार्यपालक पदाधिकारी को इस संबंध में आवेदन भेजा था।लेकिन एक वर्ष बाद भी वहां डंप किए गए कूड़ा नगर परिषद ने नहीं हटवाया। उन्होंने अपने आवेदन में मांग किया था कि पूरब की ओर से तेजी से कूड़ा फेका जा रहा है और इससे मंदिर की पवित्रता भंग हो रही है। 


उन्होंने वहां फेके गए कूड़े और ठेला से कूड़ा फेकते सफाई कर्मी का फोटो भी आवेदन के साथ भेजा था। जनार्दन पाण्डेय ने इसे मंदिर के प्रांगण वाली जमीन को कब्जा करने की साजिश बताते हुए अंचल पदाधिकारी , पुलिस अधीक्षक , पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को भी निबंधित डाक से पत्र भेजा था। पत्र में थाना चौक के पास स्थित इस शिव मंदिर प्रांगण जीर्ण शीर्ण अवस्था खड़ा चार धर्मशाला के कमरे का दिवाल और मंदिर प्रांगण की सहन जमीन को बचाने की मांग किया है। 


साथ ही मंदिर परिसर में वाहनों को खड़ा करने और पशुओं को बांध कर चाहरदीवारी , स्नान घाट व धर्मशाला का अस्तित्व समाप्त कर वहां साजिश के तहत कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पत्र को भेजने एक साल बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने व वहां से कचरा नहीं हटाये जाने पर श्री पाण्डेय ने पुनः 23 जुलाई को कार्यपालक पदाधिकारी, अंचल पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी को स्मार पत्र भेजकर वहां से कचरा हटवाने की मांग किया है।

 इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह ने बताया कि वहां सफाई कराई गई है। पुनः होगी और सफाईकर्मियों को वहां कचरा फेकने से मना किया गया है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!