Breaking News

देर रात घोड़े पर सवार कप्तान ने लगाई शराब पीने वालों की क्लास

देहरादून के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी चार्ज लेने के बाद से ही दिख रहे हैं एक्शन में कभी तो प्राइवेट गाड़ी पर सवार होकर तो कभी देर रात घोड़े पर सवार होकर दे रहे हैं सभी को नसीहत


देहरादून से संवाददाता अवधेश कुमार की रिपोर्ट

देहरादून। देर रात्रि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नगर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर घुड़सवार पुलिस के साथ राजपुर रोड पर पुलिस यातायात व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की क्लास ली और बेवजह कोविड-19 का उल्लंघन कर घूमने वालों को भी लताड़ा। 

निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने वीकेंड पर मसूरी की ओर जाने वाले वाहनों के कारण राजपुर रोड पर पड़ने वाले यातायात के दबाव व इस दौरान की जाने वाली यातायात व्यवस्था के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। 

एसपी ट्रैफिक को निर्देशित किया कि राजपुर रोड पर आने व जाने वाले यातायात के सुचारू संचालन हेतु ओरिएंट चौक, यूकेलिप्टस चौक तथा दिलाराम चौक पर लगी ट्रैफिक लाइटो में समन्वय स्थापित करते हुए समय निर्धारित किया जाए, जिससे कि उक्त चौकों से पास होने वाला यातायात सुचारू रूप से चल सके।

इसके अतिरिक्त राजपुर रोड पर ग्रेट वैल्यू तिराहा तथा मसूरी डाइवर्जन पर यातायात संचालन हेतु एक – एक उपनिरीक्षक तथा अन्य पुलिस कर्मियों को मय वायरलेस हैंडसेट के नियुक्त किया जाए, जिससे राजपुर रोड पर उक्त स्थानों पर यातायात का दबाव बढ़ने पर वह आपसी समन्वय स्थापित कर आवश्यकतानुसार यातायात को डाइवर्ट अथवा रोककर व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे।

इसके अतिरिक्त महोदय द्वारा राजपुर क्षेत्र में आशियाना, जाखन तथा नेवी ऑफिसर मैस के पास मुख्य मार्गो में मिलने वाले कटो पर स्लाइडिंग बैरियर्स लगाने के निर्देश दिए गए, जिससे की यातायात के दबाव के समय राजपुर रोड पर आने वाले यातायात को आवश्यकतानुसार नियंत्रित किया जा सके, साथ ही पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देशित किया कि वह समय-समय पर उक्त स्थानों का निरीक्षण कर बैरियर्स के कारण यातायात व्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव का आकलन कर उसकी समीक्षा करें। इसके अतिरिक्त निरीक्षण के दौरान महोदय द्वारा रात्रि के समय घूमने वाले वाहनों/ व्यक्तियों को रोककर उनसे आवश्यक पूछताछ की गई।

इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध महोदय द्वारा 185 एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया, तथा बिना मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों को सख्त चेतावनी देते हुए भविष्य में दोबारा बिना मास्क के पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक यातायात, निरीक्षक कोतवाली नगर/ डालनवाला, थानाध्यक्ष राजपुर अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!