Breaking News

देहरादून नगर मजिस्ट्रेट द्वारा सुनी गई महिलाओं की समस्या, निस्तारण के निर्देश


देहरादून से संवाददाता अवधेश कुमार की रिपोर्ट 

जिलाधिकारी के निर्देश में नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत काठ बंगला मलिन बस्तियों में देहरादून नगर मजिस्ट्रेट कुसुम सिंह चौहान द्वारा ने सुनी महिलाओं की समस्याएं निस्तारण के दिए निर्देश।

देहरादून सरकार की ओर से बालिकाओं व महिलाओं के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत हक की बात जिसमें जिलाधिकारी के निर्देशन में नगर मजिस्ट्रेट देहरादून कुसुम चौहान द्वारा आज ने महिलाओं की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण के निर्देश दिए। जिसमें सबसे ज्यादा शिकायतें बिजली पानी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान सड़क टूटी फूटी व नालियों के निर्माण ना होने व प्राइमरी स्कूल में खेल मैदान न होने के संबंधित निस्तारण हेतु आदेश की तथा प्रभारी व संबंधित अधिकारियों को भी मौके पर दिए महिलाओं की समस्याएं सुनी।

इस दौरान जिले के विभिन्न स्थानों की 15 महिलाओं ने जिलाधिकारी को फोन करके उन्हें अपनी समस्याएं और शिकायतें बताई। इन महिलाओं ने उत्पीड़न की शिकायतें की इसके साथ ही राशन कार्ड बनवाए जाने को लेकर भी देहरादून नगर मजिस्ट्रेट से बातचीत की। इस पर नगर ने जरूरी कार्रवाई कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बालिकाओं व महिलाओं से कहा कि वे स्वावलंबी बनने की दिशा में आगे बढ़े सरकार ने महिलाओं तथा बालिकाओं के लिए कई योजनाएं चलाई है। इसमें महिलाएं लाभांवित हों सकती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!