Breaking News

निशुल्क शिक्षा अभियान का द्वितीय स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ संपन्न


यूपी हापुड़ से विशू अग्रवाल की रिपोर्ट

नि:शुल्क शिक्षा अभियान का द्वितीय स्थापना दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष केक काटकर बच्चों को वितरण किया निशुल्क शिक्षा अभियान में आए सभी सम्मानित साथियों को फूल माला पहनाकर तथा शिल्ड व पेन आदि देकर सम्मानित किया जनपद हापुड़ के मोहल्ला हरजसपुरा के निवासी समाजसेवी चेतन कुमार ने मनाया निशुल्क शिक्षा अभियान का द्वितीय स्थापना दिवस । आपको बता दें कि आज से 2 साल पहले गरीब असहाय लोगों की सेवा करते हुए मजदूर परिवार के लोगों के बच्चों को पढ़ाने के लिए नि:शुल्क शिक्षा अभियान नामक एक एनजीओ की स्थापना करते हुए अंबेडकर भवन चौपाल हरजसपुरा बच्चों को निशुल्क बनाने की शुरुआत की गई थी।जिसका मकसद गरीब असहाय लोगों की सेवा करते हुए मजदूर लोगों के बच्चों को निशुल्क कॉपी,किताब, रबड़,पेंसिल कटर आदि देकर निशुल्क शिक्षा दे रहे हैं । जिससे बच्चे शिक्षित हो सके। इतना ही नहीं उन्होंने नि:शुल्क शिक्षा अभियान नामक एनजीओ के माध्यम से गली,मोहल्ला गांवों में जा जाकर लोगों को उनके बच्चों को शिक्षा के लिए जागरूक करना मिशन चलाया हुआ है। जिससे जिनके बच्चे शिक्षा से वंचित नही हो और लोगों के बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उसके बाद निशुल्क शिक्षा अभियान के द्वितीय स्थापना दिवस में आए आदरणीय सम्मानित साथियों को शिल्ड व पेन देकर सम्मानित किया। 

जिसमें आदरणीय सम्मानित साथियों ने अपने विचार रखते हुए केक काटा और निशुल्क शिक्षा अभियान की विचारधारा के बारे में बताते हुए निशुल्क शिक्षा अभियान का निर्णय लिया गया जिस के विचारों पर हम चल रहे हैं! 

1.गरीब,मजदूर और मजबूर लोगों के बच्चों को मोहल्लों में जा जा कर शिक्षा के लिए जागरूक करना।

2.बच्चों को ज्यादा से ज्यादा निशुल्क शिक्षा अभियान मे पढ़ने के बाद बच्चों को सरकारी या प्राइवेट स्कूलों मे एडमिशन दिलवाना। 

3.असहाय गरीब, मजदूर, शोषित, वंचित,मजबूर लोगों की ज्यादा से ज्यादा किसी भी प्रकार की सहायता करना जहां तक हमसे सीमित हो या अन्य से करवाना। यह सब (निशुल्क शिक्षा अभियान के माध्यम से किया जाएगा) और बच्चों के बीच केक काटकर बच्चों को वितरण किया। 

इस मौके पर मौजूद आदरणीय सम्मानित साथी पुष्पेंद्र कुमार, हासिम अल्वी,अनिल कुमार, सुनील कुमार, सलमान खान,आलम टाइगर,तेजवीर सिंह आदि पत्रकार बंधुओं को सम्मानित किया तथा साथ ही निशुल्क शिक्षा अभियान के सदस्य मोहित कुमार, धर्मेंद्र कुमार जतिन कुमार, बहन चांदनी रानी सहयोगी साथियों को शील्ड देकर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!