Breaking News

जिला परिषद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाने का सिलसिला शुरू।


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

पंचायत आम चुनाव 2021 के पहले चरण के तहत जिले के सिकंदरा प्रखंड में विभिन्न पदों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया आरंभ हो गया है। मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य तथा ग्राम कचहरी पंच के पदों हेतु नामजदगी का पर्चा सिकंदरा प्रखंड कार्यालय में दाखिल किया जा रहा है जबकि जिला परिषद पद के लिए नामांकन का पर्चा जमुई अनुमंडल कार्यालय में भरे जाने का पुख्ता प्रबंध किया गया है। 

अनुमंडल कार्यालय और सिकंदरा प्रखंड कार्यालय में नामांकन पत्र भरे जाने को लेकर विशेष गहमा - गहमी देखी जा रही है। निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम श्रीमती प्रतिभा रानी ने बताया कि जिप सदस्य पद के लिए शुक्रवार को क्षेत्र संख्या 07 के लिए पुरुषोत्तम कुमार ने नामजदगी का पर्चा भरा। उन्होंने विभिन्न उम्मीदवारों के द्वारा अबतक कुल 21 नामांकन पत्र खरीदे जाने की जानकारी देते हुए कहा कि नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की शुरुआत हो चुकी है और अब इसमें में तेजी आने की संभावना है। श्रीमती रानी ने नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की अंतिम तिथि 08 सितंबर निर्धारित रहने की जानकारी देते हुए कहा कि 11 सितंबर को संवीक्षा का कार्य किया जाएगा।

 उन्होंने अभ्यर्थिता वापसी और प्रतीक आवंटन की तिथि 13 सितंबर निर्धारित रहने की बात - बताते हुए कहा कि प्रथम चरण के लिए मतदान 24 सितंबर को कराए जाएंगे। निर्वाची पदाधिकारी श्रीमती रानी ने प्रथम चरण के चुनाव के दरम्यान वोटों की गिनती 26 और 27 सितंबर को कराए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।


मंडल कार्यालय परिसर में जिला परिषद पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाने को लेकर शांति व्यवस्था कायम रखने हेतु सुरक्षा का ठोस प्रबंध किया गया है। दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस के जवान तमाम आगंतुकों पर विशेष नजर रख रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!