Breaking News

शस्त्रों का सत्यापन नहीं कराया तब होगी कार्रवाई: अवनीश


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने हथियारों के शौकीनों को त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 के मद्देनजर लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण किए जाने के लिए इसे आवश्यक ही नही वरन अनिवार्य करार देते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, तब जिला प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा। उन्होंने जिला में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसी कड़ी में लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया जाना है।

 जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने शस्त्रों के भौतिक सत्यापन के लिए थानावार तिथि का निर्धारण करते हुए कहा कि जमुई थाना के साथ खैरा, सिकंदरा, बरहट, गिद्धौर, झाझा, सोनो, चकाई, लक्ष्मीपुर एवं चंद्रदीप थाना में लाइसेंसी शस्त्रों का प्रथम चरण में भौतिक सत्यापन किए जाने का सिलसिला बीते 06 सितंबर को शुरू हुआ जो शुक्रवार यानी 10 सितंबर को संपन्न हो गया। उन्होंने द्वितीय चरण में 12 सितंबर को उक्त थाना में पुनः शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि आदेश की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

   श्री सिंह ने मलयपुर थाना, सिमुलतला, चरका पत्थर एवं चंद्रमंडी थाना में लाइसेंसी शस्त्रों का सत्यापन अगामी 13 से 17 सितंबर तक किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए दूसरी तिथि 19 सितंबर निर्धारित है।

       जिलाधिकारी श्री सिंह ने आगे कहा कि सम्बंधित शस्त्रों के भौतिक सत्यापन हेतु संबंधित अंचलाधिकारी और अंचल निरीक्षक को दंडाधिकारी के रूप में नामित किया गया है। उन्होंने नामित अधिकारी को समय - सीमा के भीतर देय दायित्वों का जिम्मेवारी के साथ निर्वहन किए जाने का निर्देश दिया। श्री सिंह ने सम्बंधित थानाध्यक्षों को निदेशित करते हुए कहा कि वे अपने - अपने थाना क्षेत्रों में पत्र के जरिये संबंधित शस्त्र अनुज्ञप्ति धारी को शस्त्रों के भौतिक सत्यापन कराने की जानकारी देंगे और निर्धारित तिथि को शत - प्रतिशत शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने शस्त्रों के भौतिक सत्यापन हेतु नामित किए गए अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि वे सत्यापन की अंतिम तिथि के अगले दिन वांछित प्रतिवेदन अनिवार्य रूप से पुलिस अधीक्षक एवं जिला शस्त्र पदाधिकारी को समर्पित करेंगे ताकि अग्रेतर कार्रवाई की जा सके।

   जिलाधिकारी श्री सिंह ने जिले के तमाम शस्त्र अनुज्ञप्तिधारकों से अपील करते हुए कहा कि वे निर्धारित तिथि और नामित स्थान पर जाकर अपना लाइसेंसी शस्त्र का अनिवार्य रूप से भौतिक सत्यापन कराएं और अवांछित कठिनाई से दूर रहें। उन्होंने तल्ख तेवर में कहा कि लाइसेंसी शस्त्रों का भौतिक सत्यापन नहीं कराने वाले जनों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!