Breaking News

12 अभ्यर्थियों के द्वारा पर्चा दाखिल किए जाने की जानकारी


 जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी अभय कुमार तिवारी ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के तीसरे चरण के लिए निर्वाचन प्रक्रिया हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला जारी है। उन्होंने आगे कहा कि जिप सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के चौथे दिन कुल 02 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरकर जिला परिषद सदस्य हेतु अपनी उम्मीदवारी का दावा पेश किया है।श्री तिवारी ने सोमवार को क्षेत्र संख्या 03 के लिए किसी भी अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लिए पूर्व में विभा देवी, सोनी सिंह, नीतू देवी, रीमा सिंह, वीणा देवी, सरस्वती पांडे, फूल कुमारी, रेखा देवी, अनीता देवी, किरण देवी, पुनीता देवी और चंदा देवी के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जा चुका है। श्री तिवारी ने इस क्षेत्र के लिए अब तक कुल 12 अभ्यर्थियों के द्वारा पर्चा दाखिल किए जाने की जानकारी दी।श्री तिवारी ने क्षेत्र संख्या 04 की चर्चा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लिए चौथे दिन अनिल प्रसाद साह ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। उन्होंने पूर्व में इस क्षेत्र के लिए मो. हाशिम अंसारी, मो. अरमान और तनोज कुमार सिंह के द्वारा पर्चा भरे जाने की जानकारी देते हुए कहा कि अब तक इस क्षेत्र से कुल 04 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल कर उम्मीदवारी का दावा किया है।निर्वाची पदाधिकारी श्री तिवारी ने क्षेत्र संख्या 05 के लिए सोमवार को नव ज्योति कुमार के द्वारा पर्चा भरे जाने की बात - बताते हुए कहा कि पूर्व में इस क्षेत्र के लिए अशरफ अली, मुरारी राम, रीता देवी, प्रवीण कुमार प्रवीण, उमेश ठाकुर और प्रदीप कुमार निरंजन के द्वारा नामजदगी का पर्चा दाखिल किया जा चुका है। उन्होंने अब तक इस क्षेत्र के लिए कुल 07 लोगों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि सोमवार को जिला परिषद के लिए कुल 02 लोगों ने पर्चा दाखिल कर अपनी उम्मीदवारी पेश की है। 

निर्वाची पदाधिकारी श्री तिवारी ने जिला परिषद क्षेत्र संख्या 03, 04 और 05 के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की अंतिम तिथि 22 सितंबर निर्धारित रहने की जानकारी देते हुए कहा कि 25 सितंबर को संवीक्षा का कार्य किया जाएगा। उन्होंने अभ्यर्थिता वापसी और प्रतीक आवंटन की तिथि 27 सितंबर निर्धारित रहने की बात - बताते हुए कहा कि तृतीय चरण के लिए सम्बंधित क्षेत्र हेतू मतदान 08 अक्टूबर को कराए जाएंगे। उन्होंने क्षेत्र द्वय के वोटों की गिनती 10 और 11 अक्टूबर को कराए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि पारदर्शी और स्वतंत्र चुनाव संपन्न कराना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

 उधर अनुमंडल कार्यालय में सौहार्दपूर्ण वातावरण में नामांकन पत्र दाखिल किया जा रहा है। उम्मीदवार और उनके समर्थक पर्चा भरने को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। नामांकन दाखिल करने के दरम्यान आदर्श आचार संहिता का भी अक्षरशः पालन किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!