Breaking News

पंचायत चुनाव को ले रशीद कटाने काउंटर पर लगी उम्मीदवारों की भीड़


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट
 

 पंचायत चुनाव 2021 को शांति पुर्वक संपन्न कराने के लिए प्रखंड मुख्यालय सोनो मे समुचित व्यवस्था के साथ जन प्रतिनिधियों का कार्य संपन्न कराया जा रहा है । चुनाव मे अपना भाग्य आजमाने वाले जन प्रतिनिधियों की प्रति दिन उमड़ रही भीड़ को देखते हुए क्ई कार्यालय खोल दिया गया है । उक्त कार्यालय में प्रति दिन सेंकड़ों प्रतिनिधि अपना पर्ची कटवाने के लिए कतार बद्ध खडे देखा गया है । 

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी श्री मति ममता प्रिया ने बताया कि मुखिया पद के सामान्य वर्ग में एक हजार रुपए , महिला एवं अदर वर्गों के लिए पांच सो रुपए , सरपंच पद से सामान्य वर्ग के लिए एक हजार रुपए एवं महिला तथा अदर वर्गों के लिए पांच सो रुपए , पंचायत समिति सदस्य पद के लिए सामान्य वर्ग से एक हजार रुपए एवं महिला तथा अन्य अदर वर्गों के लिए पांच सो रुपए इसी प्रकार पंच पदों हेतु सामान्य वर्ग से 250 रुपए एवं अन्य अदर वर्गों के लिए 125 रुपये तथा वार्ड सदस्य पद से सामान्य वर्ग में 250 रुपए तथा अन्य अदर वर्गों के लिए 125 रुपए निर्धारित की गई है तथा इसी के आधार पर सभी जन प्रतिनिधियों का रशीद काटी जा रही है ।

 उन्होंने बताया कि लोगों को हो रही कठिनाइयों को दूर करने के लिए अलग अलग काउंटर खोले गए हैं । जिसमे आवाश पर्वेक्षक आनंद कुमार , प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुर्यदेव महतो , एकाउंटेंट ऊतम कुमार साव , शिक्षक दीपक कुमार एवं बीसीओ सुधीर मांझी को अलग अलग काउंटर पर नियुक्त किया गया हैं । अंचलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव को लेकर जाति एवं आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है ताकि किसी भी जन प्रतिनिधियों को कठिनाईयों का सामना करना नहीं पड़े ।

 उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि जाति ओर आवाशिय प्रमाण पत्र के कारण किसी भी जन प्रतिनिधियों का कार्य बाधित नहीं रहेगा । उन्होंने आगे कहा कि  सर्वर प्रॉब्लम की वजह से लोगों को थोड़ी विलंब हो जाने की वजह से लोगों को प्रखंड मुख्यालय पर दोड़ लगाना पड़ रहा है लिहाजा इस कार्य को तैज गति से निकालने के लिए क्ई कर्मियों को नियुक्त कर दिया गया है । वहीं किसान भवण मे बैठे सांख्यिकी पदाधिकारी के द्वारा चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सही दिशा निर्देश दिया जा रहा है ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!