Breaking News

सुलहनीय प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जमुई व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभारंभ करते हुए कहा कि पक्षकारों के लिए यह अदालत अत्यंत लाभकारी है। उन्होंने राष्ट्रीय लोक अदालत के जरिये राजीनामा के आधार पर विभिन्न प्रकार के सुलहनीय प्रकरणों का त्वरित निस्तारण किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि पक्षकार इस अदालत में आकर अल्प व्यय में निष्पक्ष न्याय हासिल करें।

      जिला जज श्री गुप्ता ने बैंक, बीमा, बिजली, वन, खनन, श्रम, उत्पाद आदि सरकारी विभागों के अधिकारियों को राष्ट्रीय लोक अदालत की सार्थकता सिद्ध करने के लिए लचीला रुख अख्तियार करने का संदेश दिया।

      पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत अनोखा और अनूठा अदालत है। उन्होंने पक्षकारों को इसकी शरण में आकर अल्प समय में त्वरित न्याय प्राप्त करने का संदेश दिया।

        डीएफओ पीयूष वर्णवाल ने राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता की कामना करते हुए कहा कि वन से सम्बंधित वादों का अधिक से अधिक निस्तारण करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने पक्षकारों को हर संभव सहयोग किये जाने का ऐलान किया।

 जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अश्विनी कुमार यादव ने राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन पर हर्ष प्रकट करते हुए कहा कि इसको सफल बनाना अधिवक्ता संघ की प्राथमिकता है। उन्होंने पक्षकारों को हर संभव सहयोग दिए जाने की बात कही।

   जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव शशि भूषण कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया और आगत अतिथियों के प्रति सौजन्यता प्रकट की।

     जिला विधिज्ञ संघ के सचिव विपिन कुमार सिंहा समेत कई न्यायिक पदाधिकारी, अधिवक्ता एवं पक्षकार मौके पर उपस्थित थे। 

    उधर बैंक, बीमा, बिजली, दुरभाष, वन, खनन, उत्पाद, पारिवारिक समस्या, माप - तौल समेत अन्य सम्बंधित विभागों ने न्यायालय परिसर में स्टॉल लगाकर विवादों की सुनवाई की और ज्यादा से ज्यादा मामलों का निस्तारण किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!