Breaking News

कटिहार के लाल ने कर दिया कमाल, शुभम कुमार बनें UPSC टॉपर


UPSC
की सिविल सेवा का फाइनल रिजल्ट जारी आ गया है। इसमें बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने टॉप किया है। जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

UPSC की सिविल सेवा का फाइनल रिजल्ट जारी आ गया है। इसमें बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने टॉप किया है। जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।

शुभम कुमार का रोल नंबर 1519294 है और उनका रैंक ऑल इंडिया वन है। 761 पासआउट कैंडिटेट्स में शुभम पहले स्थान पर रहे। सिविल सेवा परीक्षा, 2020 में उन्होंने टॉप किया है। उन्होंने वैकल्पिक विषय के रूप में मानव विज्ञान के साथ परीक्षा पास की है। शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बी.टेक (सिविल इंजीनियरिंग) में ग्रेजुएट किया है।

फिर वर्ष 2000 में आलोक झा ने यूपीएससी टॉप किया था अब बीस साल बाद 2020 में शुभम कुमार ने ऑल इंडिया रैंक वन लाकर बिहार का मान बढ़ाया है।इससे पहले बिहार के अमीर सुबहानी ने 1987 में यूपीएससी टॉप किया था। इनके बाद 1997 में सुनील वर्णवाल ने भी यूपीएससी में पहला रैंक प्राप्त किया था।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!