Breaking News

सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत पर लोगो ने सड़क जाम कर मृतक के परिजन को मुआवजे की राशि देने की मांग की


बिक्रमगंज
(रोहतास)। नासरीगंज थाना क्षेत्र के सबदला गांव के मुख्य सड़क पर अज्ञात वाहन के टक्कर से सबदला गांव के एक व्यक्ति का इलाज के क्रम में मौत होने को ले आक्रोशित ग्रामीण लोगों ने डेहरी - बिक्रमगंज एसएच को सबदला गांव के मुख्य सड़क घंटों जाम कर यातायात अवरुद्ध किया । आक्रोशित लोग अज्ञात वाहन का पता कर जब्त करने औऱ मृतक के स्वजन को मुआवजा देने के साथ - साथ जगह - जगह पर ब्रेकर बनाने की मांग पर अड़े थे । सड़क जाम के कारण सुबह से वाहनों की लंबी कतार लग गई और यात्री और स्कूली छात्र जाम में फंस कर हलकान दिखे । 

मृतक उक्त गांव के हरषु सिंह का लगभग 40 वर्षीय पुत्र विनोद कुमार सिंह बताया जाता है जो शुक्रवार देर शाम भरकोल बाजार से बाजार करके अपने गांव सबदला पैदल सड़क के किनारे- किनारे चहल कदमी कर लौट रहे थे कि पीछे से अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार सुनशान होने का फायदा उठाकर फरार हो गया । वाहन के टक्कर से सड़क पर गम्भीर रूप से घायल उक्त व्यक्ति गिर पड़ा ।ग्रामीणों की सहायता से गम्भीरवस्था में उसे इटिमहा के एक निजी क्लिनिक में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां से चिकित्सकों ने डेहरी रेफर कर दिया डेहरी से भी चिकित्सकों ने उसी अवस्था में एनएमसीएच जमुहार रेफर कर दिया जहां इलाज के क्रम में शनिवार सुबह उक्त घायल व्यक्ति का तड़के सुबह निधन हो गया । स्वजन सुबह शव के साथ सड़क जाम कर अपनी मांगों पर अड़े थे ।

सूचना पर पहुंचे बीडीओ मोहम्मद जफर इमाम,थानाध्यक्ष सुभाष कुमार,सीओ अमित कुमार,पडुरी मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र चौधरी ने समझा बुझाकर सड़क जाम हटवाया । बीडीओ मोहम्मद जफर इमाम ने बताया कि सोमवार को स्वजनों को मुआवजा के रुप मे 20 हजार की राशि तत्काल दी जाएगी । सीओ अमित कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की मुआबजा राशि स्वजनों को दी जाएगी । थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर हस्पताल भेजा गया ।

घटना स्थल पर पहुंचे समाजसेवी गांधी चौधरी,बीडीसी सुदर्शन चौधरी, पूर्व मुखिया सुनील कुमार सिंह, जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के प्रखण्ड अध्यक्ष जहूर आलम ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सबदला - पडूरी से ढेला बाग तक बने डेंजर जोन जहां आये दिन सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जा रही है उक्त सड़क पर ब्रेकर बनाने औऱ एस. ड्राइव पर अंकुश लगाने की मांग प्रशाशनिक पदाधिकारियों से की है । इधर मृतक के निधन से स्वजनों का रोते रोते बुरा हाल है।गांव में मातम पसरा हुआ है । सगे संबंधी शोकाकुल हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!