Breaking News

राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस आयोजित


रोहतास बिक्रमगंज संवाददाता राजू रंजन दुबे की रिपोर्ट

बिक्रमगंज(रोहतास)। स्थानीय शहर के अंजबित सिंह महाविद्यालय में छात्राओं द्वारा दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस मनाया गया । महाविद्यालय के प्राचार्य संतोष कुमार सिंह, प्रो . राज बहादुर राय , एनएसएस पदाधिकारी और राजनीति विभाग की अध्यक्ष प्रोफ़ेसर चिंटू , अरुण कुमार सिंह, प्रो. अब्दुल कैश, प्रोफेसर परवेज अहमद, प्रो. फजल अहमद, प्रोफेसर राजेंद्र कुमार मिश्रा ने राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया ।

कार्यक्रम के दीप प्रज्वलन के बाद छात्राओं ने समूह गीत भी प्रस्तुत किये । अंजाबित सिंह कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर संतोष कुमार सिंह अध्यक्ष राष्ट्रीय सेवा योजना की सह सचिव भी हैं । उन्होंने राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस पर कॉलेज के छात्रों को एक विस्तृत जानकारी दी । डॉक्टर संतोष ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना एक अखिल भारतीय योजना है जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास करते हुए राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया को सुदृढ़ करना है । वहीं पूर्व राष्ट्रीय योजना के पदाधिकारी और प्रोफ़ेसर राज बहादुर राय ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत विद्यार्थी के अंदर एक सेवा भावना और समाज में कुछ नया करने की इच्छा जागृत होती है ।

 इस कार्यक्रम में राजनीति शास्त्र के अध्यक्ष व राष्ट्रीय सेवा योजना पदाधिकारी डॉक्टर चिंटू ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस योजना के अंतर्गत विद्यार्थी सभी प्रकार की संकीर्णताओं से ऊपर उठकर समता के सिद्धांत का अनुपालन करते हुए राष्ट्र को मजबूत करते हैं । इस अवसर पर महाविद्यालय के कई गणमान्य प्रोफेसर और विभागाध्यक्ष मौजूद थे । जिनमें डॉ कन्हैया सिंह, प्रोफेसर वीरेंद्र कुमार , प्रोफ़ेसर सुकेश्वर कुमार, प्रोफ़ेसर अमरेंद्र कुमार सिंह प्रोफ़ेसर प्रभात कुमार आदि गणमान्य लोगों ने छात्रों को संबोधित किया और राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस पर बधाई दी ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!