Breaking News

चुनाव आयोग का चला डंडा आचार संहिता उल्लघंन के मामले में बाराडीह पंचायत के मुखिया पर एफआईआर दर्ज

निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ काराकाट द्वारा जांच करते


रोहतास बिक्रमगंज संवाददाता राजू रंजन दुबे की रिपोर्ट

बिक्रमगंज( रोहतास )। रोहतास जिला के काराकाट प्रखंड क्षेत्र में चुनाव आयोग का पहली बार डंडा चल गया । चुनाव आयोग ने कड़ा रुख अपनाते हुए कार्रवाई कर दी । कार्रवाई होने से पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों में हड़कंप मच गया है । काराकाट प्रखंड क्षेत्र के बाराडीह पंचायत में आसन्न आम निर्वाचन 2021 के तहत मुखिया अफरोज आलम के द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार ने मुखिया पर एफआईआर दर्ज कराया । 

बताया गया कि रविवार को मुखिया द्वारा बाइक रैली व भोज का आयोजन अपने दरवाजे पर कराया था । बाइक रैली में दो सौ की संख्या में बाइक की रैली निकाला गया । जिसका वीडियो वायरल हो गया । वीडियो वायरल होते ही निर्वाची पदाधिकारी व पुलिस ने तत्काल एक्शन मोड में आ गई । रैली निकालने की वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस पहुंची तब तक रैली कहीं दूसरी जगह निकल चुकी थी । वायरल वीडियो की सत्यता की जांच को लेकर निर्वाची पदाधिकारी ने रैली स्थल से लेकर मुखिया के दरवाजे पर पहुंचे तो पंडाल वाले से जानकारी ली तो बताया गया कि पांच सौ से ज्यादा समर्थकों को भोजन कराया गया है । 

सारी जानकारी पंडाल व टेंट वाले से लिया गया । निर्वाची पदाधिकारी ने आचार संहिता के उल्लंघन करने की सभी तथ्यों व साक्ष्य का वीडियो ग्राफी किया गया है । निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि बाराडीह पंचायत के मुखिया अफरोज आलम पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज कराया गया है । एफआईआर दर्ज होने की बात काराकाट प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार ने कही ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!