Breaking News

पांच पदों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच कटा एनआर रसीद

एनआर रसीद के काउंटरों का निरीक्षण करते निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

बिक्रमगंज( रोहतास )। काराकाट प्रखंड में आसन्न पंचायत चुनाव 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार को काराकाट निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार के नेतृत्व में कट रहे एन आर रसीद का बारीकी से निरीक्षण किया गया । एनआर रसीद कटाने के लिए सात काउंटर बनाया गया था । 

जिसमें मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच पद के लिए संभावित उक्त पदों के 651 प्रत्याशियों ने  एनआर रसीद कटवाया । निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि उक्त सभी पदों के लिए सात काउंटर बनाया गया है । दूसरे दिन ज्यादा भीड़ नहीं रहने से लोगों ने आसानी से एनआर रसीद कटवाया । 

बताया गया कि उन्नीस पंचायतों के संभावित प्रत्याशी मुखिया पद के लिए 49 , सरपंच पद के लिए 26, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 51वार्ड सदस्य पद के लिए 400 तथा पंच पद के लिए 125 संभावित प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटवाया । मुखिया, सरपंच , पंचायत समिति सदस्य अनारक्षित कोटि के लिए एक हजार रुपये, आरक्षित कोटि के अनु. जाति, अनु जनजाति, अत्यंत पिछड़ा व सभी महिला प्रत्याशियों के लिए 500 रु, वार्ड सदस्य व पंच अनारक्षित पद के लिए 250 रु, वार्ड सदस्य व पंच सदस्य आरक्षित के लिए 125 रु निर्धारित राशि है ।

 शांतिपूर्ण चुनाव के मद्देनजर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सिद्धार्थ कुमार ने सभी काउंटरों को लगातार निरीक्षण करते रहे । वहीं ध्वनि विस्तारक यंत्र से संभावित प्रत्याशियों को लगातार निर्देश दिया जाता रहा वहीं पुलिस प्रशानिक व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रही । एन आर रसीद काउंटर पर लेखपाल राकेश कुमार, सुमन कुमारी, शिल्पा कुमारी, संजय कुमार थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!