Breaking News

कई बूथों पर समय से तो कई बूथों पर देर शुरू हुई वोटिंग


संझौली
(रोहतास) । शुक्रवार 24 सितंबर को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कई बूथों पर समय से तो कई बूथों पर देर से वोटिंग शुरू हुई । सुबह 6:00 बजे से ही मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही । कतारों में महिलाओं ने चढ़कर बढ़कर हिस्सा लिया । संझौली गौरी शंकर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व मध्य विद्यालय के कैंपस में एक ही जगह 9 बूथ बनाए गए थे । जहां खचाखच भीड़ बनी हुई थी । फिर भी लोग अपने-अपने कतारों में लगने की कोशिश करते देखे गए । देर शुरू हुए वोटिंग में करमैनी पंचायत के आमाडाढ़ वार्ड नंबर 13 के 25 नंबर बूथ पर 8:15 पर वोटिंग शुरू हुई । जबकि संस्कृत उच्च विद्यालय बूथ नंबर 76 पर 7:30 पर वोटिंग शुरू हुई ।

दुकाने रही बंद सड़कें रही सुनी : -

24 सितंबर शुक्रवार को प्रखंड के 6 पंचायतों के जनप्रतिनिधियों का किस्मत बक्से व ईवीएम में बंद हो गया । प्रखंड क्षेत्र से एक जिला परिषद पद 6 मुखिया 6 सरपंच 8 पंचायत समिति 83 पंच व 83 वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव कराया गया । चुनाव के दौरान एसटीएफ व पुलिस बल के जवान काफी मुस्तैद दिखे । रोड पर सन्नाटा पसरा रहा , पुलिस गश्त लगाती रही । एसटीएफ के जवान बाइक से फ्लैग मार्च करते रहे । महिला व पुरुष पुलिस बल के जवान बूथों पर तैनात दिखे गए । कहीं से कोई अप्रिय व वोकस वोटिंग होने की स्थिति नजर नहीं आ रही थी । वहीं दूसरी तरफ बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ था । बाजार की सभी दुकानें बंद थी केवल स्टेट हाईवे से लोग आना-जाना करते थे। वोटिंग पर नजर डालें तो सुबह से ही बूथों पर महिलाओं का अच्छा बोलबाला रहा।

ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग रंग के बनाए गए कंपार्टमेंट :-

24 सितंबर को हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाताओं के सुविधा का ख्याल करते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदान केंद्रों में अलग-अलग छः पदों के ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग रंग के कंपार्टमेंट लगाया गया था । वार्ड सदस्य के लिए ब्लैक , मुखिया के लिए हरा , बीडीसी के लिए नीला , जिप सदस्य के लिए लाल , पंच पद के लिए पीला व सरपंच पद के लिए कथि रंग का कंपार्टमेंट में इबीएम रखा गया था ताकि मतदाता प्रत्याशियों की कलर का कंपार्टमेंट पहचान कर अपना मतदान कर सकें ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!