Breaking News

शुरू किया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान


बिक्रमगंज
(रोहतास)। स्थानीय शहर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सख्त रूख अपनाते हुए शहर की सड़कों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान प्रारंभ कर दिया है । एसडीएम प्रियंका रानी के निर्देश पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह ने नगर परिषद के कर्मियों के साथ पहले दिन शहर के सासाराम रोड से अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया गया । 

इस अभियान के एक दिन पूर्व सभी अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने की सूचना ध्वनि विस्तारक यंत्र से दिया गया था । जिसमें अतिक्रमण नहीं हटाये जाने वाले लोगों की सामग्री जब्त करने की हिदायत दी गई थी । अतिक्रमण हटाये जाने के दौरान कई लोगों के बांस-बल्ला, काराकट और अन्य सामग्री जब्त कर ली गई । इस क्रम में सड़क का अतिक्रमण कर बनाए गई दुकानों व अन्य प्रकार के निर्माणों को जेसीबी की मदद से तोड़ कर हटाया गया । साथ ही सड़क किनारे दुकानदारों के द्वारा फैलाए गए सामानों को जब्त कर लिया गया । इस दौरान कई स्थानों पर अतिक्रमणकारियों के साथ नगर परिषद के पदाधिकारियों व कर्मियों की बहस भी हुई । 

लोग अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करते नजर आए । जबकि नगर प्रशासन से सख्त रूख अपनाते हुए सड़क पर जमा किए गए भवन निर्माण सामग्रियां, बेचने के लिए लगाए गए सामानों, सड़क किनारे लगाए गए साइनेज बोर्ड सहित सभी अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया । साथ ही लोगों को भविष्य में ऐसा नहीं करने का सख्त निर्देश भी दिया गया । कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि पूरे शहर के सभी पथों से अतिक्रमण हटाये जाने तक अभियान जारी रहेगा । यह पूछे जाने पर बताया कि फुटपाथी दुकानदारों को स्थायी व्यवस्था दिए जाने की कई योजनाएं बनाई गई है । इस पर कहा कि वरीय अधिकारियों के साथ इस संबंध में विचार - विमर्श किया जायेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!