Breaking News

अच्छी खबर: रीगा चीनी मिल को चालू करवाने एवं किसानों को बकाया राशि भुगतान को लेकर संसद की अध्यक्षता में बैठक संपन्न


सीतामढ़ी से दीपक पटेल की रिपोर्ट

रीगा चीनी मिल को चालू करवाने एवम किसानों के बकाया भुगतान को लेकर समाहरणालय विमर्श कक्ष में माननीय सांसद ,शिवहर लोक सभा श्रीमती रमा देवी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में रीगा चीनी मिल प्रबंधन के प्रतिनिधियों ने किसानों का बकाया,मिल के ऊपर बैंकों का कर्ज,एनपीए की स्थिति आदि को लेकर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लगभग 225 करोड़ की लैबेलिटी मिल के उपर है,जिसमे किसानों का लगभग 50 करोड़ भुगतान बकाया भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय मे मिल की कुल संपत्ति 300 कड़ोर से भी ज्यादा है।गन्ना किसान प्रतिनिधियों ने भी अपनी समस्याओं को विस्तार से रखा। सभी जनप्रतिनिधियों ने आम जनता की हित को देखते हुए एक स्वर से चीनी मिल को चालू करवाने की बात कही। उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों ने भी इस संबंध में अपने-अपने सुझाव भी दिए। विस्तृत चर्चा उपरांत रीगा चीनी मिल को चालू करवाने को लेकर सभी ने एक स्वर में निजी निवेशकों के माध्यम से मिल को चालू करवाने की बात कही। 

इस संबंध में सहमति बनी की सभी जन प्रतिनिधि माननीय उद्योग मंत्री,बिहार एवम माननीय गन्ना मंत्री बिहार से मिलकर विस्तार से अपनी बात रखेगे।उक्त बैठक में माननीय सांसद सीतामढ़ी श्री सुनील कुमार पिंटू, माननीय विधान सभा सदस्य श्रीमती गायत्री देवी, श्री संजय कुमार गुप्ता, श्री मोतीलाल,श्री पंकज कुमार मिश्रा, श्री दिलीप राय,श्री मुकेश कुमार, जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव, रीगा चीन मिल के महाप्रबंधक यशपाल सिंह,एचआर मैनेजर भगवान नारायण चौधरी, गन्ना किसान प्रतिनिधि विनोद वालिया, संजीव चौधरी, अरविंद चौधरी आदि उपस्थित थे!

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!