Breaking News

कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम के तहत कल भी कुल 34869 वयस्कों को कोरोना का टीका लगाया गया


सीतामढ़ी से दीपक पटेल की रिपोर्ट

जिले में कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान कार्यक्रम के तहत आज  भी कुल 34869  वयस्कों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसी के साथ अबतक जिले में 50 प्रतिशत से भी अधिक वयस्को को लगाया गया टीका। अबतक कुल 1214516 वयस्कों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। जिला पदाधिकारी,  सुनील कुमार यादव के नेतृत्व में इस अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने को लेकर  स्वास्थ्य विभाग सहित तमाम संबधित अधिकारियों द्वारा  लगातार पूरे अभियान का सघन मॉनिटरिंग किया किया जा रहा है,वही टीका केंद्रों का अनवरत निरीक्षण भी किया जा रहा है। टीकाकरण महाअभियान हेतु गांव एवं शहरों में कम-कम दूरी पर टीकाकरण सत्र स्थल बनाए गए थे ताकि लोगों को अधिक दूर टीका लेने जाना न पड़े। 

 जिला पदाधिकारियों द्वारा भी  जिलेवासियों से अपील लगातार अपील किया गया जा रहा है  कि वे अपने नजदीक टीकाकरण सत्र स्थल पर आकर प्रथम एवं द्वितीय डोज  लेना सुनिश्चित करें ताकि जिले में कोरोना संक्रमण का सामना किया जा सके।  गौरतलब हो कि  टीकाकरण महाअभियान को लेकर टीका पर्याप्त संख्या में जिले में उपलब्ध है। जिन्होंने आज टीका नही लिया है,वे कल भी अपने नजदीकी नियमित टीका केंद्र पर आकर टीका ले सकते है। जिन्हें प्रथम डोज़ में कोविशील्ड लगा है, वह 3 माह/84 दिन के अंतराल पर दूसरा डोज अवश्य ले।

              जिला पदाधिकारी ने कहा है कि  टीका एवम कोविड अनुपरूप व्यवहार का पालन करके ही हम कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोक सकते है,एवम संभावित तीसरी लहर का भी आसानी से सामना कर सकते है। उन्होंने कहा कि  टीकाकरण में सहयोग कर कोरोना जैसे घातक बीमारी के बचाव हेतु जिला प्रशासन का साथ दें। स्वयं टीका लें तथा दूसरों को भी टीका लेने हेतु जरूर प्रेरित करें। टीकाकरण के बाद भी मास्क जरूर पहने, भीड़भाड़ से परहेज करें।जिलाधिकारी ने इस अभियान में लगे सभी कर्मियों,पदाधिकारियो, समाजसेवियों,जनप्रतिनिधियों आदि सभी को धन्यवाद देते हुए उन्हें बधाई भी दिया है,और कहा है कि सभी के सहयोग से सीतामढ़ी जिले के 50 प्रतिशत से भी अधिक वयस्को को टीका लगाया जा चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!