Breaking News

उन्नाव जिले के थाना बेहटा मुजावर की खाकी' ने उठाई झाड़ू, थाना हो गया साफ


उन्नाव से जिला ब्यूरो चीफ अवधेश कुमार की रिपोर्ट

थाना बेहटा मुजावर इस्पेक्टर इंद्रपाल सिंह ने थाना परिसर के कर्मचारियों के साथ स्वयं लगाकर खुद अपनी निगरानी,के साथ  थानों में सुबह से खुद हाथों में झाड़ू लेकर चलाई सफाई अभियान।

पानी डालकर साफ किए गए दाग-धब्बे, हर सप्ताह चलेगा अभियान

थाना साफ होता नजर आया। सफाई करने वाला कोई दूसरा नहीं बल्कि वही थे जो अक्सर अपराधियों के पीछे भागते नजर आते हैं वही आज थाना प्रभारी बेहटा मुजावर स्पेक्टर इंद्रपाल ने खुद अपने हाथों में झाड़ू उठा रखी थी। मॉनिटरिंग खुद कर रहे थे। पुरुष हो या महिला कांस्टेबल सभी ने इसमें जोश के साथ हिस्सा लिया और कैंपस को धो डाला ।

बंदूक छोड़ जुट गए सफाई में जिन हाथों में लोग बंदूक देखा करते थे जब उन्हीं आंखों में लोगों ने झाडू थामे देखा, तो कुछ पल के लिए थाने और उसके आस पास के लोग यह नजारा देख हैरान थे। थानाध्यक्ष के साथ ही पुलिसकर्मियों के हाथों में झाड़ू थी और वह थाना परिसर को साफ करने में पूरी ही तनमन्यता से जुटे थे।

 यह नजारा सिर्फ आज उन्नाव जिले के थाना बेहटा मुजावर इंस्पेक्टर के देखरेख में देखा गया। इससे पहले भी 6 इंस्पेक्टर आए थे लेकिन किसी का भी कोई ध्यान नहीं, नहीं तो अपराध खोलने में और नहीं साफ सफाई व्यवस्था पर थानों का हाल था। पुलिसकर्मियों ने थाना परिसर ही नहीं कैंपस में स्थित शौचालय आदि को भी साफ किया। झाड़ू लगाने के बाद पानी से धोया ताकि गंदगी कहीं दिखे न। इस दौरान थाने में आने वाले लोगों से भी आग्रह किया गया कि वे गंदगी न फैलाएं। स्वच्छता अभियान सुबह सात बजे से नौ बजे तक चला।

थाना इंस्पेक्टर बेहटा मुजावर इंद्रपाल सिंह ने शपथ स्वच्छता अभियान से पुलिस भी अछूती नहीं रही। सुबह थामे में स्वच्छता अभियान चलाया गया। यहां के कर्मचारियों ने भी झाड़ू लगाई।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!