Breaking News

सुप्रिया को न्याय दि‌लाने ‌की मांग करते हुए सीएम बिहार का पुतला दहन।


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं संतोष कुमार की रिपोर्ट

 अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति वैशाली जिला इकाई के तत्वावधान में महनार के करनौती में सुप्रिया कुमारी के न्याय के लिए हाजीपुर गांधी चौक पर प्रतिरोध सभा कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। जिसका नेतृत्व जनवादी महिला समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम पड़ी देवी, जिला सचिव शारदा देवी, खेत मजदूर के नेता रेखा देवी, फूला देवी, सोनी देवी, बिहार राज्य किसान सभा के जिलाध्यक्ष अधिवक्ता संजीव कुमार, माकपा नेता कामरेड राजेंद्र पटेल, राम कुमारी देवी, सुदिश प्रसाद सिंह, चौधरी चरण सिंह विचार मंच बिहार के शैलेंद्र कुमार राय ने संयुक्त रूप से किया।

   प्रतिरोध सभा का स्थल पर वक्ताओं ने कहा कि सुप्रिया कुमारी के साथ सामूहिक बलात्कार एवं निर्ममता पूर्वक हत्या की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक तरफ नीतीश कुमार और मोदी बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ एवं महिला सशक्तिकरण का राग अलाप रहे हैं तो दूसरी ओर हमारे समाज की बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है। हत्या,बलात्कार,छेड़खानी की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, बिहार में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। पिछले दिनों भोजपुर जिला के पिरो थाना मे एक निस्सहाय महिला को प्रताड़ित कर 4 दिनों दिनों तक बिना एफ आई आर के दरोगा द्वारा जबरन रखने के बाद उसकी जान चली जाती है जो सरकार के महिलाओं की सुरक्षा देने के नाम पर धब्बा है।

    जिस तरह से सुप्रिया कुमारी का अपहरण बलात्कार और हत्या हुई है उनसे बिहार के सभी अभिभावक अपनी बच्चियों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। प्रतिरोध सभा में वक्ताओं ने पीड़िता के परिवार को 50 लाख रुपया, सरकारी नौकरी देने की मांग की, तथा प्रशासन को जवाबदेही तय करते हुए सभी संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर सीसी कैमरा लगाने तथा पुलिस गश्ती सुनिश्चित करने की मांग की, साथ ही महिलाओं से जुड़े सभी मामलों को महिला त्वरित न्यायालय गठित कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। साथ में जनवादी महिला समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राम पड़ी देवी ने कहा कि जनवादी महिला समिति महिला उत्पीड़न के सवाल पर पूरे बिहार में बड़े आंदोलन की ओर बढ़ रही है और नीतीश कुमार को इसका जवाब देना पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!