Breaking News

मूसलाधार वर्षा से नगर परिषद क्षेत्र में जलजमाव, लोगों में बढ़ी परेशानी


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग/महनार - शुक्रवार की देर रात हुई मूसलाधार वर्षा ने नगर परिषद महनार क्षेत्र में जल जमाव की स्थिति को और अधिक गंभीर बना दिया है।

महनार में कई प्रमुख स्थानों सहित नगर परिषद महनार के कई वार्डों में जबरदस्त जलजमाव से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।वहीं वार्ड संख्या 15 में एक घर ही गिरने की सूचना है।प्रखंड क्षेत्र में भी बाढ़ की स्थिति वर्षा के कारण गंभीर बन गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात महनार क्षेत्र में मूसलाधार वर्षा हुई।भारी बारिश के कारण नगर क्षेत्र में जगह-जगह जल जमाव हो गया है।महनार नगर क्षेत्र में स्थित मध्य विद्यालय महनार बालक और बीआरसी महनार परिसर में भारी जलजमाव हो गया है।जिससे विद्यालय में पठन-पाठन भी प्रभावित हुआ और कार्यालय में काम भी।वही नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 12,13,14,15,16 एवं 17 में भारी बारिश के कारण जलजमाव से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उल्लेखनीय है कि नगर क्षेत्र में कई वार्ड पहले से ही जलजमाव से बहुत गंभीर रूप से प्रभावित थे।ऐसे में शुक्रवार की वर्षा ने स्थिति को और ज्यादा गंभीर बना दिया है।उक्त सभी वार्डों में सैकड़ों की संख्या में घर पानी में घिरे हुए हैं।

वहीं दर्जनों घरों में पानी भी प्रवेश कर गया है।बताया गया कि वार्ड संख्या 15 में गेना राय का ईंट-खपरैल का मकान भी वर्षा के कारण गिर गया।हालांकि इसमें जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।नगर क्षेत्र में जगह-जगह जल जमाव होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।वहीं प्रखंड क्षेत्र में भी बाढ़ की स्थिति वर्षा के कारण गंभीर हो गई है। कुछ दिनों से जलस्तर में जो कमी देखने को मिल रही थी।वर्षा के कारण पुनः जलस्तर में वृद्धि हो गई है।जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!