Breaking News

भारत स्काउट एंड गाइड वैशाली ने किया बेस्ट ऐप उत्क्रमित मध्य विद्यालय का समर्थन


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं राहुल पांडे की रिपोर्ट

 भारत स्काउट गाइड वैशाली के जिला सलाहकार सह प्रखंड साधन सेवी प्रमोद कुमार सहनी द्वारा बेस्ट ऐप से उत्क्रमित मध्य विद्यालय भलुई का अनुश्रवण एवं समर्थन किया गया।

 प्रमोद कुमार द्वारा विभिन्न वर्ग के बच्चों को विज्ञान एवं गणित विषय पढ़ाया गया एवं बच्चों के विषय विशेष से संबंधित समस्याओं का समाधान भी उसी समय किया गया। बच्चों के अंदर वैज्ञानिक सोच पैदा करने के लिए इंस्पायर अवार्ड पर भी चर्चा की गई। दीक्षा ऐप ,विद्यावाहिनी ऐप, ई- लॉटस एवं विभिन्न प्रकार के ई लर्निंग प्लेटफॉर्म की जानकारी भी बच्चों को दी गई। कैच आप कोर्स के अनुसार पठन-पाठन का संचालन जारी है।बाल संसद, मीना मंच एवं विद्यालय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों को सक्रिय बनाए रखने के लिए आवश्यक सुझाव भी दिया गया। कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार पठन-पाठन कराने के लिए प्रखंड के सभी विद्यालयों को पूर्व से निर्देश किया जा चुका है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन भी विद्यालय द्वारा किया जा रहा है। 

बीआरपी प्रमोद कुमार साहनी के मार्गदर्शन में राजापाकर प्रखंड के कई विद्यालयों को मॉडल विद्यालय भी बनाया गया है। बच्चों को स्काउटिंग गाइडिंग से जुड़ने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। विद्यालय को चाइल्ड फ्रेंडली एवं इको फ्रेंडली बनाने के लिए प्रमोद कुमार द्वारा सतत रूप से अभियान जारी है। प्रखंड के उच्च विद्यालय एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय विद्यालयों का भी सतत रूप से अनुश्रवण एवं अनुसमर्थन किया जा रहा है ।उन्नयन कक्ष के संचालन पर भी विशेष जोर दिया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए शिक्षकों को विशेष रूप से आवश्यक सुझाव भी समय-समय पर दिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!