Breaking News

नामांकन के अंतिम दिन 6 उम्मीदवारों ने किया नामजदगी के पर्चे दाखिल


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

महुआ अनुमंडल कार्यालय में जंदाहा प्रखंड के 3 जिला परिषद क्षेत्र के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम 06 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। यहां पर्चे दाखिल करने के लिए उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ से अनुमंडल कार्यालय के बाहर भीड़ भाड़ बनी रही। 

    अनुमंडल कार्यालय के नामांकन कक्ष में सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह अपर एसडीओ वंदना कुमारी के सफल निर्देशन में नामांकन कार्य शांति व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। यहां अंतिम दिन क्षेत्र संख्या 28 से एक भी नामांकन नहीं हुआ। जबकि 29 से पातेपुर विधायक लखीद्र कुमार रौशन की पत्नी मनीषा कुमारी तथा पूर्व मुखिया अनिल पासवान की पत्नी सुनीता कुमारी सहित 04 तथा 30 से 02 उम्मीदवारों ने नामांकन किए। नामांकन के अंतिम दिन तक क्षेत्र संख्या 28 में कुल 09 उम्मीदवार पर्चे दाखिल किए हैं। वही 29 में 10 तथा 30 में 14 उमीदवारों ने पर्चे दाखिल किए है। यहां नामांकन को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है। मुख्य द्वार पर ही जिला पुलिस बल के जवान तैनात किए गए थे। प्रत्याशी और उनके साथ एक प्रस्तावक के अलावा अन्य किसी को प्रवेश वर्जित है। यहां बिल्कुल सादे तौर में उम्मीदवार पहुंचकर नामांकन कर रहे हैं। उम्मीदवार के साथ बहुत कम समर्थक पहुंच रहे हैं। 

यह भी बताया जा रहा है कि दूरी अधिक होने के कारण समर्थकों को लाने में उम्मीदवारों को परेशानी होती है। लोगों ने बताया कि यहां से नामांकन कर उम्मीदवार अपने क्षेत्र में जाकर समर्थकों से मिलन जूलन करते हैं। यहां नामांकन को लेकर चाहल पहल बनी है नामांकन को लेकर विभिन्न प्रकार की दुकानें सजी है। माला, भुजा, चाट, पकोड़े की दुकानें यहां लगती है। अब आगामी शनिवार से चेहराकला प्रखंड के दो जिला परिषद क्षेत्र के लिए यहां पर्चे दाखिल किए जाएंगे। नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय और आसपास निषेधाज्ञा लागू है। उम्मीदवारी करने के लिए यहां रसीद कटाने वालों की भी भीड़ जुट रही है। चेहराकला प्रखंड के दो जिला परिषद के लिए यहां नामांकन रसीद काटे जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!