Breaking News

विधि व्यवस्था, भूमि विवाद, धार्मिक एवं सार्वजनिक भूमि से संबंधित अनुमंडल स्तरीय बैठक संपन्न


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग/महनार- विधि व्यवस्था, भूमि विवाद, धार्मिक एवं सार्वजनिक भूमि से संबंधित अनुमंडल स्तरीय बैठक महनार अनुमंडल कार्यालय में की गई।

 अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुए इस बैठक में डीसीएलआर राकेश रंजन, एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार पंजियार के अलावे तीनों प्रखंडों सहदेई बुजुर्ग, देसरी एवं महनार के थानाध्यक्ष एवं अंचलाधिकारी से कई बातों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। सभीअंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष से बारी बारी से थानावार उनके क्षेत्र में वर्तमान में उत्पन्न भूमि विवाद पर विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया। अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार ने कहा कि छोटी-छोटी समस्या भी विकराल रूप धारण कर सकती है।

 यदि समय पर इसका निपटारा न हो इसके लिए सीअंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को विधि व्यवस्था एवं भू विवाद के लिए अति संवेदनशील रहने की आवश्यकता है। साथ ही किसी प्रकार की सूचना पाते ही तत्काल स्थल पर पहुंचकर सौहार्द की व्यवस्था बनाते हुए विस्तृत प्रतिवेदन वरीय पदाधिकारी को भेजने का निर्देश दिया गया। अनुमंडलाधिकारी ने यह भी कहा कि भूमि विवाद का विषय सीधे विधि व्यवस्था से जुड़ा हुआ है। इसके लिए कोई कोताही बर्दाश्त नही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!