Breaking News

रास्ता अवरुद्ध किए जाने के विरोध में महादलित बस्ती के सैकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर कर किया हंगामा


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

 बस्ती में जाने का रास्ता अवरुद्ध किए जाने के विरोध में महादलित बस्ती के सैकड़ों लोगों ने सड़क पर उतर कर हंगामा मचाया और लगभग 5 घंटे तक मार्ग को अवरुद्ध रखा। 

 महुआ ताजपुर सड़क के कुशहर टावर के पास उतरे आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा भी मचाया। उनका कहना था कि मुख्य मार्ग से बस्ती में जाने का एकमात्र रास्ता है और उस सरकारी भूमि को दबंग द्वारा मकान बना कर रास्ता को अवरुद्ध किया जा रहा है। इससे अब उन लोगों को बस्ती में आने जाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा। लोगों में गुस्सा अपार था। काफी संख्या में सड़क पर महिलाएं भी उतर आई और प्रशासन को बुलाकर रास्ता अवरुद्ध करने वालों पर करवाई करने की मांग करने लगी।

 यहां सुबह 7:00 बजे सड़क पर उतरे सिंघाड़ा उतरी पंचायत के वार्ड संख्या 01 तथा समसपूरा पंचायत के वार्ड संख्या 14 के लोगों क्या कहना था कि सड़क को अवरुद्ध किए जाने की सूचना पूर्व में भी प्रशासन को दी जा चुकी है। इसके बावजूद दबंग द्वारा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर मकान निर्माण जारी है। यह भी बताया गया कि यहां रास्ता को लेकर बस्ती के लोगों ने एसडीओ से लेकर सीओ तक आवेदन दिया था। कई बार सीओ ने पहुंचकर स्थल की भी जांच की थी और सरकारी अमीन द्वारा उस भूमि की मापी भी कराई गई। इसके बावजूद मुख्य मुख्य मार्ग से सिंघाड़ा उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या 01 महादलित बस्ती में जाने का रास्ता को अवरुद्ध किया जा रहा है। 

सड़क पर उतरे छोटे लाल पासवान, कुशेश्वर पासवान, फुलदेव पासवान, मुंशीलाल पासवान, विनोद राम, अनीता देवी, नीलम देवी, धर्मशीला देवी, सीता देवी, सुगिया देवी आदि ने बताया कि यह जगह सिंघाड़ा उत्तरी और समसपुरा पंचायत का सीमा है। रास्ता अवरुद्ध किए जाने से एक हजार से अधिक आबादी परेशान हो उठेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!