Breaking News

महुआ में पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के तहत यहां लगभग 32 हजार बच्चों को पोलियो रोघी दवा पिलाई गई


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

यह अभियान यहा उत्सवी माहौल में चल रहा है। इसमें स्वास्थ्य कर्मी बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। यहां अस्पताल प्रशासन द्वारा अभियान में लगे कर्मियों को उत्साह और जोश के बीच कार्य करने की नसीहत दी गई है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनोरंजन कुमार सिंह ने बताया कि यहां 57 हजार 0 से 5 वर्ष के बच्चों को खुराक पिलाने का लक्ष्य है। यह लक्ष्य जोशीले अंदाज में पूरा किया जा रहा है। इस मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक प्रकाश कुमार व बीसीएम आफताब आलम ने कर्मियों को इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने को कहा। बीसीएम आफताब आलम, श्याम कुमार, संतोष कुमार, सुधीर कुमार सिंह आदि इस मौके पर उपस्थित थे। 

यहां अभियान की सफलता को लेकर 102 चलंत दस्ते, 19 ट्रांजिट केंद्र, दो चलंत ट्रांजिट और पर्यवेक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। स्वास्थ्य कर्मी बाढ़ ग्रस्त इलाके में भी अपनी तत्परता का परिचय देते हुए पोलियो रोधी खुराक पिलाने पहुंच रहे हैं। इधर भोरहा गांव में बाढ़ के पानी में पोलियो खुराक देने के दौरान महिला स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह दिखा। महिला स्वास्थ्य कर्मी घुटने से भी अधिक पानी हेलकर घर घर पहुंच कर बच्चों को खुराक दे रही थी। इस बीच एक नन्हे बच्चे को बाढ़ के पानी से गुजर रही महिला को रोककर उसके गोद के बच्चे को कर्मियों ने पोलियो रोधी खुराक पिलाई। इस बीच पूछने पर महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि वह कई जगह गिर भी गई है और दूसरे से कपड़े लेकर पहनी है। इसके बावजूद घर-घर घूमकर बच्चे को खुराक पिला रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!