Breaking News

अन्नदाताओं को केंद्र व सूबे की सरकार ने हर तरह से किया है बर्बाद


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

 मैनाटांड़: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आगामी 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने को लेकर भारतीय किसान महासभा के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट शिवसागर शर्मा एवं स्थानीय विधायक सह भाकपा माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य वीरेंद्र गुप्ता के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 

सोमवार को भाकपा माले के अंचल कार्यालय में प्रखंड क्षेत्र से आये कार्यकर्ताओं और किसानों को कामरेड शिवसागर शर्मा ने संबोधित करते हुये भारत बंद को सफल बनाने के लिए शामिल होने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कन्वेंशन को संबोधित करते हुये कहा कि 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद रहेगा।जिसमें सभी किसान सहित आम जनता अपने अपने क्षेत्र के चौक चौराहों, हाट बाजारों में उपस्थित होकर भारत बंद को सफल बनाने में अपनी भागीदारी निभायें। ताकि केंद्र सरकार की कुंभकर्णी नींद टूटे । आजादी से लेकर अभी तक दिल्ली की सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया।

बस वोट बैंक बनाकर इस्तेमाल किया। वहीं विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय समस्या के साथ बाढ़, अतिवृष्टि से बर्बाद गन्ना एवं धान की फसल का मुआवजा के साथ साथ , यूरिया का संकट सहित अन्य समस्याओं को लेकर किसानों को अब गोलबंद होने की जरूरत है। इसलिए भारत बंद में शामिल होकर दिल्ली की सरकार को अपनी एकजुटता दिखानी होगी। यूरिया के लिए किसानों में त्राहिमाम मचा हुआ है। लेकिन कृषि विभाग के लापरवाही के कारण किसानों को यूरिया नहीं मिल रहा है। 

ज़िले में बैठे थोक विक्रेताओं की मनमानी चरम पर है। वहीं भारत बंद को सफल बनाने के लिए कर 15 सितंबर को नरकटियागंज के श्रीराम होटल में किसान कन्वेंशन का भी आयोजन किया गया है ।इसमें काफी संख्या में किसान और आम जनता शामिल हो।साथ ही कहा कि केंद्र व सूबे की सरकार हमारे अन्नदाताओं को हर तरह से बर्बाद कर दिया। तीन कृषि काला लाकर किसानों को अडानी अंबानी के हाथों बेचने का काम केंद्र सरकार ने किया है।फसल का उचित दाम नहीं मिलना देश के दुर्भाग्य की बात है।जब देश के किसान ही खुश नहीं रहेंगे तो देश की उन्नति की बात करना बेमानी होगा।उन्होंने भारत बंद को सफल बनाने के लिए अनुबंध पर काम कर रहे कर्मचारी, किसान, छोटे व्यापारी सहित अन्य लोग का भी आह्वान किया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा, जिला सदस्य सीताराम राम, रामचंद्र साह, सुभाषचन्द्र कुशवाहा,शेख कौशर,बन्हू राम ,लक्ष्मण राम,शेख राजा, विनोद पासवान,हरि दास,मोती मांझी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।सभा के बाद विधायक श्री गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने प्रखंड मुख्यालय का भ्रमण कर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया।

 मौके पर निर्णय लिया गया कि कार्यकर्ताओं का दल गांव-गांव घूमकर लोगों को 15 सितंबर को आयोजित किसान कन्वेंशन में शामिल होने और 27 सितंबर को भारत बंद में शामिल होने के लि जागरुक भी करेंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!