Breaking News

आनलाईन नामांकन को लेकर कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड़: आगामी 15 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव के सफल संचालन में प्रशासनिक स्तर से कहीं कोई चूक न हो ।इसे गंभीरता से लेते हुए  प्रखंड प्रशासन के द्वारा लगातार तैयारी की जा रही है। मंगलवार को प्रखण्ड कार्यालय के प्रशिक्षण  भवन में आनलाईन नामांकन को सफल पूर्वक संपन्न कराने को लेकर  कार्यपालक सहायकों को प्रशिक्षण दिया गया। बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि कोविड महामारी को देखते हुए प्रत्याशियों से ऑनलाइन नामांकन भी स्वीकार की जायेगी।

बीडीओ ने आयोग के गाइडलाइन का हवाला देते हुए बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सभी छह पदों के लिए एक सीमा निर्धारित की गयी है। जिसका पालन करते हुए ही कोई भी चुनाव मैदान में उतर सकता हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक मुखिया पद के उम्मीदवार अपने प्रखंड के किसी भी पंचायत से चुनाव लड़ने को स्वतंत्र होंगे।लेकिन इसके लिए पहली शर्त यह होगी कि ऐसे मुखिया प्रत्याशी का नाम उस निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता सूची में होना चाहिए। मुखिया के साथ ही सरपंच व पंचायत समिति के लिए भी यही शर्त लागू रहेंगे। अगर मतदाता सूची में संबंधित प्रत्याशी का नाम नहीं है तो वे अपना नामांकन पर्चा दाखिल नहीं कर सकेंगे। वहीं ट्रेनर अमित भूषण ने उपस्थित कार्यपालक सहायकों को निर्वाचन आयोग के साइट पर स्कैन कर नामांकन पत्र अपलोड

करने की पूरी प्रक्रिया को लेकर प्रशिक्षण दिया । आनलाईन नामांकन को लेकर बारीकी से समझाते हुये ट्रेनर ने कहा कि आप सभी को कहीं कोई मैटर समझना हो तो ।आप सभी मुझे फोन कर भी समझ सकते हैं।इस बार आनलाईन नामांकन भी होने की पूरी उम्मीद है।जब निर्वाचन आयोग ने आनलाईन नामांकन करने की व्यवस्था कर रखा है।तो निश्चित ही प्रत्याशी इसका लाभ भी उठायेंगे।मौके पर कार्यपालक सहायक उदय कुमार ,नीतीश कुमार, निर्मल कुमार, चंचल कुमार, विनय कुमार, गौतम कुमार ,अनिल कुमार ,संजीव कुमार, साकेत कुमार, रामबाबू पंडित ,अमित कुमार ,आशीष कुमार मुकेश कुमार, आदि कार्यपालक सहायक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!