Breaking News

ट्यूशन से पढ़ कर लौट रही छात्रा पर एसएसबी के जवान पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा जमकर लोगों ने बवाल काटा

एसएसबी, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों चार के पहुंचने पर मामला हुआ शांत

रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटांड़: भंगहा थाना से सटे भंगहा बाजार एस‌एसबी चेक पोस्ट के जवान पर ट्यूशन से पढ़ कर लौट रही एक नाबालिग छात्रा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा बुधवार को लोगों ने जमकर बवाल काटा।घंटों मैनाटाड़ भंगहा मुख्य पथ को आक्रोशित लोगों ने जाम करते हुये भंगहा थाना के मुख्य द्वार पर धरना दिया। वहीं आरोपित जवान पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी भी करते रहे। घटना के संबंध में ग्रामीण अताउरहमान,चूनू सिंह, मुन्ना यादव ,अरूण सिंह, सगीर आलम शब्बीर अंसारी ,उपेंद्र सिंह शुब्बा आलम, बृजेश शर्मा रफी अहमद
रहीम मियां,नबी अहमद,वृजेश यादव आदि ने के बताया कि भंगहा बाजार से लड़कियां नेपाल के बलुआ ट्यूशन पढ़ने मंगलवार की शाम को गई थी ।लौटने के दौरान एक भंगहा एस‌एसबी चेक पोस्ट पर तैनात सादे लिबास में एक एसएसबी का जवान ट्यूशन पढ़ कर लौट रही लड़कियों से पढ़ाई के बारे में पूछताछ करने लगा।अंधेरा होने के कारण लड़कियों ने टार्च को जलाया।जिसका विरोध करते हुये उक्त जवान ने एक दस वर्षीय बच्ची के साथ छेड़खानी कर बैठा। लड़की ने घर आकर अपनी आपबीती सुनायी।घर के लोग चेकपोस्ट पर पहुंचे।तो वहां पर परिजनों से बात नहीं किया गया।
 बुधवार के सुबह जब यह बात भंगहा गांव में फैला तो इससे आक्रोशित सहित आसपास काफी ज्यादा संख्या में महिला पुरुष आक्रोशित होकर भंगहा थाना का घेराव कर हंगामा करते हुए आरोपी ही जवान पर कार्रवाई की मांग करने लगे।घंटों लोग भ़गहा मैनाटाड़ मुख्य पथ को जाम रखा ।भंगहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद के समझाने पर जब आक्रोशित लोग नहीं माने तो उन्होंने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दिया ।सूचना मिलते ही एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट सचिन पराशर, एसडीपीओ कुंदन कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट अतुल कुमार तिवारी, बीडीओ पंकज कुमार, सीओ कुमार राजीव रंजन ,मैनाटांड़ थानाध्यक्ष धनंजय कुमार, मानपुर थानाध्यक्ष विकास तिवारी ,इनरवा थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार सहित नगरदेही,अहिरा सिसवा एसएसबी एसएसबी कैंप के अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। आक्रोशित लोग हर हाल में आरोपित जवान पर प्राथमिकी दर्ज गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे थे। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने जवान पर कार्रवाई करने की बात कही तब आक्रोशित लोग शांत हुए इधर भंगहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने बताया कि पीड़ित लड़की को 164 के बयान के लिए बेतिया भेजा जायेगा। वही पीड़िता के मां के दिये गये आवेदन पर अज्ञात जवान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। जबकि 44 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट सचिन पराशर ने कहा कि जवान पर जो आरोप लगे हैं। उसकी गहनता से पहचान और जांच की जा रही है ।आरोप सही पाने पर उक्त जवान पर विभागीय कार्रवाई भी की जायेगी। 

विधायक ने की कार्रवाई की मांग

 स्थानीय विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा भी इस मामले की जानकारी मिली है। जो बहुत ही शर्मनाक है।एस‌एसबी के जवान पर ऐसी शर्मनाक हरकत का आरोप लगना बहुत ही दुर्भाग्य की बात है।कहीं न कहीं कुछ तो मामला है‌।तभी तो भंगहा के ग्रामीण आक्रोशित हैं। विधायक ने बताया कि मेरे द्वारा पुलिस अधीक्षक को फोन कर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की गयी है।ताकि पीड़िता सहित आमजन को न्याय मिल सकें।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!